हेमंत सोरेन की पत्नी से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, दी फ्लोर टेस्ट में जीत की बधाई
हेमंत सोरेन की पत्नी से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, दी फ्लोर टेस्ट में जीत की बधाई
Share:

रांची: झारखंड विधानसभा में महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम)-कांग्रेस-आरजेडी और सीपीआई (एम) गठबंधन की जीत के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से रांची में उनके आवास पर मुलाकात की। यह यात्रा गठबंधन के विश्वास मत जीतने के तुरंत बाद हुई। कल्पना से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने रांची के एचईसी कॉम्प्लेक्स के शहीद मैदान में एक सार्वजनिक रैली की।

हाल ही में झारखंड के मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन के इस्तीफे और उसके बाद मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद कल्पना सोरेन को उनके उत्तराधिकारी के रूप में घोषित किए जाने की अटकलें लगने लगीं। हालांकि, 31 जनवरी को झामुमो ने सरायकेला विधानसभा क्षेत्र से विधायक चंपई सोरेन को नया मुख्यमंत्री नामित कर चौंका दिया था। चंपई सोरेन को विधायकों का व्यापक समर्थन मिला और उन्होंने 5 फरवरी को विश्वास मत जीतने का भरोसा जताया।

विश्वास मत से पहले, विधानसभा में मौजूद हेमंत सोरेन ने विपक्ष को उनके खिलाफ भूमि धोखाधड़ी के आरोपों को साबित करने की चुनौती दी, और कहा कि अगर वह दोषी पाए गए तो राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने 'राजभवन' और केंद्र पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया, जिसके कारण उनकी गिरफ्तारी हुई। इसके बाद हुए शक्ति परीक्षण में, झामुमो गठबंधन ने 47 वोटों के साथ व्यापक जीत हासिल की, जबकि भाजपा और उसके सहयोगियों को केवल 29 वोट ही मिले। कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को शुक्रवार को पांच दिनों की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया गया।

'बस, अब कोई मस्जिद नहीं देंगे..', ज्ञानवापी मुद्दे पर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान

'सभी चीज़ों पर अडानी का नेमप्लेट लगाना चाहती है भाजपा..', रांची से राहुल गांधी का केंद्र पर हमला

चंडीगढ़ मेयर चुनाव का वीडियो देख भड़का सुप्रीम कोर्ट, CJI बोले- ये लोकतंत्र की हत्या है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -