राहुल ने मेरी एक न मानी- ममता बनर्जी
राहुल ने मेरी एक न मानी- ममता बनर्जी
Share:

कोलकाता : नॉर्थ ईस्ट में जीत के ने भाजपा का कद और बड़ा दिया है देश के 77 % फीसदी हिस्से पर अब बीजेपी का राज है. उसका अगला टारगेट पश्चिम बंगाल है. जीत के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि भाजपा का स्वर्ण युग कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में सरकार बनाने के साथ शुरू होगा और यह तय है कि भाजपा इन तीनों राज्यों में आने वाले दिनों में सरकार बनाएगी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इरादों को भांपते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बीजेपी को निशाने पर ले लिया है. उन्होंने लेफ्ट के 25 साल पुराने किले में सेंधमारी के लिए माकपा के अहंकार को जिम्मेदार बताया.

इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनकी एक सलाह मान लिए होते तो आज परिणाम कुछ और होते. त्रिपुरा में लेफ्ट का किला ढहने पर ममता बनर्जी ने कहा है कि राहुल गांधी की एक भूल के चलते  यह शिकस्त हुई है. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से त्रिपुरा में गठबंधन के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को नजरअंदाज करने की भूल की. त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि त्रिपुरा में भाजपा की जीत नहीं, बल्कि माकपा की हार हुई है. उन्होंने दावा किया भाजपा को 2019 के आम चुनाव में करारी हार मिलेगी. तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि त्रिपुरा में यह भाजपा की जीत नहीं है, बल्कि माकपा की हार है. उसे अहंकार, अनैतिकता और पूरी तरह घुटने टेक देने के कारण यह हार देखने को मिली है.

ममता ने आरोप लगाया कि भाजपा ने त्रिपुरा में पानी की तरह पैसा बहाया, ईवीएम के साथ गड़बड़ी की और बाहर से हजारों लोगों को लाकर चुनाव के दौरान केंद्रीय बल का उपयोग अपने पक्ष में किया, लेकिन माकपा चुप रही. ममता ने कहा कि मैंने राहुल गांधी से त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस और वहां की छोटी पार्टियों से गठबंधन करने का आग्रह किया था. लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी.  अगर गठबंधन हो जाता तो भाजपा को रोका जा सकता था. उन्होंने कहा कि अगर माकपा ने भाजपा के धनबल और बाहुबल के आगे घुटने नहीं टेके होते तो तस्वीर कुछ अलग होती.

मेघालय में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा

तीनो राज्यों के सीएम पर मंथन शुरू

Newstrack special: कौन बनेंगे सीएम? जानिए चुनावी विश्लेषण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -