आखिर क्यों फ्रेंच ओपन से बाहर हुए राफेल नडाल ?

नई दिल्‍ली: फ़्रेंच ओपन से हैरान कर देने एक बहुत ही बड़ी ख़बर आई है. 9 बार के चैंपियन राफेल नडाल ने कलाई में चोट के चलते टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. इस खबर को सुनकर नडाल के प्रशंसकों को जरूर धक्का लगा होगा. वर्ल्ड नंबर 5 रैंकिग वाले टेनिस खिलाड़ी नडाल ने शुक्रवार को टूर्नामेंट से नाम वापस लेने की घोषणा की. गुरुवार को नडाल ने सुई लेने के बाद दूसरे राउंड का मैच खेला लेकिन वो ठीक नहीं हो सके.

29 वर्षिय नडाल ने इसके बाद कहा, मैंने सूई लेने के बाद दूसरे दौर का मैच खेला लेकिन शाम में मेरी कलाई में दर्द बढ़ जाने के बाद आज मैं कलाई मोड़ भी नहीं पा रहा था. पिछले कुछ समय से चोट की वजह से परेशान चल रहे नडाल टूर्नामेंट से हटने से बेहद निराश है.

नडाल ने कहा- मैं कलाई को और ज़्यादा चोट से बचाना चाहता था. 9 बार फ़्रेंच ओपन जीतने के बाद इस तरह से टूर्नामेंट से बाहर जाना मेरे लिए काफ़ी मुश्किल है लेकिन ये अंत नहीं है. बता दे कि स्पेन के नडाल ने दूसरे राउंड में फ़ॉकुन्डो बगनिस को सीधे सेटों में 6-3, 6-0, 6-3 हराकर अपनी 200वीं जीत दर्ज़ की थी. 14 ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल पिछली बार फ़्रेंच ओपन के क्वार्टर फ़ाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -