US Open के तीसरे दौर में पहुचे नडाल, बना दिया एक और रिकॉर्ड

Sep 02 2016 11:44 AM
US Open के तीसरे दौर में पहुचे नडाल, बना दिया एक और रिकॉर्ड

नई दिल्ली : स्पेन के पुरुष टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने साल के चौथे और आखिरी ग्रैंड स्लैम, अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली है. पूर्व नंबर एक नडाल ने बुधवार को पुरुष एकल मुकाबले में इटली के वरिष्ठ खिलाड़ी आंद्रेस सेप्पी को दूसरे दौर में सीधे सटों में 6-0, 7-5, 6-1 से हराकर अगले राउंड में जगह बनाई. नडाल इसके साथ ही आर्थर एशे स्टेडियम में छत के नीचे खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं

पेशेवर टेनिस संघ (ATP) ने अपनी वेबसाइट पर नडाल के हवाले से लिखा है, 'मैं इस स्टेडियम में छत के नीचे खेलने वाला पहला खिलाड़ी बन गया हूं, यह मेरे लिए खुशी की बात है, मैं पहला ऐसा खिलाड़ी हूं जिसने सेंटर कोर्ट पर पहली बार छत के नीचे मैच खेला है.

नडाल ने कहा, 'इसमें कोई फर्क नहीं है. खुली छत में भी हवा का पता नहीं चलता था, इसलिए यह बड़ा बदलाव नहीं है. छत काफी ऊपर है इसलिए आपको एहसास नहीं होता कि आप छत के नीचे खेल रहे हो. उन्होंने कहा, आज की जीत अच्छी थी. मेरा मानना है कि मैं पहले दौर की अपेक्षा इस मैच में ज्यादा आक्रामकता के साथ खेला. मैच का अंतिम फोरहैंड शानदार था. मैंने मैच में कुछ अच्छे फोरहैंड शॉट खेले. मेरे लिए यह महत्वपूर्ण शॉट है.

बड़े उलटफेर वाले मैच में राओनिक की हार का कारण बनी चोंट

US Open के दूसरे दौर में काबिज हुए सानिया, पेस और बोपन्ना

सेरेना ने रूस की एकतेरिना मकारोवा को यूएस ओपन में 6-3, 6-3 से हराया