रुसी हैकर ग्रुप द्वारा डोपिंग के दावे के बाद नडाल और फराह ने दी सफाई
रुसी हैकर ग्रुप द्वारा डोपिंग के दावे के बाद नडाल और फराह ने दी सफाई
Share:

नई दिल्ली : रुसी हैकर्स ग्रुप फैंसी बियर्स द्वारा वर्ल्ड डोपिंग रोधी एजेंसी ( WADA ) की वेबसाइट हैक करने और डोप टेस्ट में फ़ैल होने के बाद भी रियो में हिस्सा लेने की जानकारी लीक करने के बाद दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल और ब्रिटेन के महान ओलिंपियन धावक मो. फराह ने अपने मेडिकल रिकॉर्ड का बचाव करते हुए सफाई दी है.

उन्होंने कहा है की हैकर्स द्वारा जो जानकारी लीक की गई है वह गलत है. उन्होंने प्रतिबंधित दवाई का सेवन चोंट की वजह से किया था जिसके लिए उन्होंने एजेंसी से अनुमति भी ली थी. चौदह ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल ने कहा कि हमने प्रतिबंधित दवाई का सेवन घुटने कि चोंट कि वजह से ली थी जिसके लिए सम्बंधित एजेंसी से परमिशन भी ली थी. अगर आप किसी प्रतिबंधित चीज़ का सेवन परमिशन लेकर करते है तो उसमे कुछ गलत नही है. हमने प्रतिबंधित चीज़ का सेवन चोंट कि वजह से किया था न कि प्रदर्शन में सुधार के लिए.

बता दे कि रुसी हैकर ग्रुप फैंसी बियर्स ने वाडा की वेबसाइट हैक करने के बाद दावा किया था कि रियो ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले कई खिलाडी डोप के दोषी पाए गए और टेस्ट में फ़ैल होने के बावजूद उन्हें रियो में हिस्सा लेने कि इजाजत दी गई थी. हैकर्स के इन दावो के बाद खेल जगत में हड़कम्प मच गया.

एक बार फिर WADA की वेबसाइट हैक, अब हुआ यह खुलासा

अगर ऐसा हुआ तो दीपा करमाकर बन सकती है रियो ब्रोंज मेडलिस्ट

रूस के हैकिंग ग्रुप ने WADA पर लगाया बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -