UP डिप्टी CM की सख्ती से नहीं पड़ा फर्क, अब भी प्रसूताओं का फर्श पर लिटाकर इलाज
UP डिप्टी CM की सख्ती से नहीं पड़ा फर्क, अब भी प्रसूताओं का फर्श पर लिटाकर इलाज
Share:

रायबरेलीउत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक लगातार स्वास्थ्य विभाग को बेहतर बनाने के लिए औचक निरीक्षण कर रहे हैं। इसी के साथ स्वास्थ विभाग के आला अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य व्यवस्था कैसे बेहतर बन सके इसको लेकर समीक्षा बैठक भी कर रहे हैं। हालाँकि इन सबके बाद भी वीवीआइपी जनपदों में शुमार सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बड़ी लापरवाही की जा रही है। जी दरअसल स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी मरीजों व उनके तीमारदारों पर भारी पड़ती हुई दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में प्रसूताओं को बेड तक मुहैया नहीं करवाया जाता बल्कि उनको फर्स पर ही लिटाया जा रहा है।

केवल इतना ही नहीं कवरेज करने वाले पत्रकारों के साथ स्टाफ द्वारा न सिर्फ अभद्रता की जाती है बल्कि उनका मोबाइल फोन तक छीनने का प्रयास किया जा रहा है ताकि सीएचसी परिसर में हो रही कारगुजारी की खबरें बाहर न जा सके। दूसरी तरफ रायबरेली जिले के लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। यहाँ अस्पताल परिसर में डॉक्टर तो नदारत रहे वहीं उनका स्टॉफ आराम फरमाता दिखा। इसके आलावा प्रसूताओं को वार्डो में बेड तक मुहैया नही करवाया जाता बल्कि उनको फर्स पर ही लेटने की अनुमति दी जाती है। केवल इतना ही नहीं अस्पताल प्रशासन से तीमारदारों द्वारा ज्यादा सवाल जवाब करने वाले मरीज़ो को सीधे इलाज न करके रेफर कर दिया जाता है।

आप सभी को यह भी बता दें कि अस्पताल प्रशासन द्वारा की जा रही बड़ी लापरवाही की कवरेज करने गए पत्रकारों से स्टॉफ गुंडई पर उतारू हो जाता है। न सिर्फ पत्रकारों से अभद्रता करता है बल्कि अस्पताल में मरीजों के साथ बरती जा रही लापरवाही को मोबाइल में कैद कर रहे पत्रकारों के मोबाइल तक छीनने का काम किया जाता है, कही न कही अस्पताल का स्टॉफ पूरी तरह से गुंडई पर उतारू रहता है। दूसरी तरफ इस पूरे मामले में रायबरेली के सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला गंभीर लग रहा है और इसके लिए जांच टीम गठित कर इसकी जांच करवाई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि डॉक्टर की तैनाती 24 घण्टे सीएचसी में रहती है किन कारणों से डॉक्टर लापता रहे हैं इस बिंदु पर भी जांच करवाई जाएगी।

सलमान खान केस के वकील ने जोधपुर में कॉन्स्टेबल को रौंदा

भाई-बहन को हुआ प्यार, कही और हुई सगाई तो कर ली आत्महत्या

अपने ही बेटे को माँ ने उतारा मौत के घाट, प्रेमी संग रची खौफनाक साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -