सफदरजंग अस्पताल में नए पेशेंट के रेडियो थेरेपी पर लगी पाबंदी
सफदरजंग अस्पताल में नए पेशेंट के रेडियो थेरेपी पर लगी पाबंदी
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के रेडियो थेरेपी रुम में नए मरीजों का प्रवेश पूरी तरह बंद कर दिया गया है। इसका कारण रेडियो सेफ्टी लाइसेंस का रिन्युअल न होना है। इसी के तहत अटॉमिक एनर्जी रेगुलेटरी बोर्ड (AERB) ने सफदरजंग अस्पताल को नोटिस जारी कर कहा है कि रेडियोथेरेपी विभाग में नए मरीजों को प्रवेश न दिया जाए। इसके बाद से जहाँ एक ओर मरीजों को भारी परेशानी हो रही है तो वहीं इस मसले पर अस्पताल प्रशासन ने चुप्पी साधी हुई है।

सूत्रों का कहना है कि यह नोटिस रेडियोलोजी सेफ्टी ऑफिसर (RSO) की गलती से भेजा गया है। RSO ने रिन्युअल के लिए ऑनलाइन की बजाए पेपर बेस्ड एप्लीकेशन प्रक्रिया को फॉलो किया था। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है क्यों कि AERB पूरी तरह आनलाइन काम करती है। इस गलती के बाद RSO को दोबारा अप्लाई करना होगा, तभी नए मरीजों की भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरु हो सकेगी।

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि यह दूसरी बार है जब अस्पताल को नोटिस मिला है। 18 नवंबर को मिले इस नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि तत्काल प्रभाव से जल्द से जल्द नए रोगियों का प्रवेश बंद किया जाए। अस्पताल में लगभग रोजाना 30 मरीज और हफ्ते में 120 मरीज थेरेपी के लिए आते है। हांला कि पहले से भर्ती मरीजों की थेरेपी की मनाही नही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -