ऐसे ब्लाउज पहनेगी तो होगी हर नजर आप पर
ऐसे ब्लाउज पहनेगी तो होगी हर नजर आप पर
Share:

साड़ी पहनकर किसी भी महिला की सुंदरता तब अधिक खिलकर सामने आती है यदि उसका ब्लाउज स्टाइलिश तरीके से सिला गया हो. डिजाइनर्स के अनुसार यदि ब्लाउज की स्लीव यानी बाजू के साथ प्रयोग किए जाएँ तो पूरी लुक बदल जाती है. यही वजह है कि बुटीक में ऐसी कैटलॉग उपलब्ध रहती हैं जिसमें ब्लाउज या चोली के विभिन्न डिजाइन होते हैं.कपास, शिफॉन, रेशम और कृत्रिम की बनी सरल और भारी साड़िया, रेशमी साड़ियों के लिए ब्लाउज के डिजाइन इन दिनों मांग में हैं. रेशम, सादा, साटन, जाली और शादी की साड़ियों के लिए डिजाइनर ब्लाउज मार्केट में उपलब्ध होने लगे हैं.

शादी के ब्लाउज डिजाइन को मगगम काम, कुंदन काम, जरदोजी का काम, पत्थर का काम, कढ़ाई आदि के साथ अनुकूलित किया जा सकता है जो की ब्लाउस को अमीर और उत्तम दर्जे का बना देता है. ब्लाउस सामग्री अब सिर्फ़ सादे सूती या रेशम की नही होती हैं. यह जॉर्जेट, क्रेप, शिकन मुक्त ब्रोकेड, लाइक्रा, मखमल और अन्य मिश्रणों से बनती हैं.

यह ब्लाउस पीछे से गहरी गर्दन वाले होते है जिसमे तार और डोरी लगी होती हैं. नवीनतम संग्रह मे बिना आस्तीन के, कम आस्तीन वाले, पूर्ण आस्तीन वाले, तिमाही आस्तीन वाले, स्पेगेटी पट्टा ब्लाउज और कम गर्दन डिजाइनर ब्लाउज है. मुद्रित, जरी और जरी ब्लाउज आकस्मिक अवसरों पर भी अच्छे लगते हैं. रेशम या शिफॉन की साड़ी एक भारी काम वाले ब्लाउज के साथ आश्चर्यजनक लगती है. इस तरह के ब्लाउज बहुत खूबसूरत लगते है और किसी भी शादी या औपचारिक समारोह में लहंगे या साड़ी के साथ पहनने के लिए आदर्श होते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -