रामूवालिया को लेकर उठ रहे सवाल, बिन विधायकी मिला मंत्री पद
रामूवालिया को लेकर उठ रहे सवाल, बिन विधायकी मिला मंत्री पद
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश की अखिलेश सरकार ने आज अपने मंत्रिमंडल में विस्तार किया। इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछ नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इस दौरान यह बात भी सामने आई है कि मंत्रिमंडल में एक ऐसे विधायक को मंत्री बनाया गया है जो कि उत्तरप्रदेश के निवासी नहीं हैं और न ही ये विधायक हैं जी हां, शिरोमणि अकाली दल के पूर्व नेता और पंजाब से संबंध रखने वाले बलवंत सिंह रामूवालिया को मंत्रिमंडल में शामिल कर पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई।

इस दौरान यह बात सामने आई है कि उप्र कैबिनेट से 8 मंत्रियों को हटाया गया और कुछ के मंत्रालय बदल दिए गए। इनके स्थान पर नए मंत्रियों को शामिल किया गया। मिली जानकारी के अनुसार अकाली दल के पूर्व नेता बलवंत सिंह रामूवालिया पंजाब में अकाली दल के नेता थे बाद में वे सपा मे शामिल हो गए। सपा में शामिल होने के बाद उन्हें उप्र में मंत्री पद दिया गया।

हालांकि उन्हें लेकर यह बात सामने आई है कि वे सपा से विधायक भी नहीं हैं। इसके बाद भी वे कैबिनेट में मंत्री पद पा गए। हालांकि यह भी माना जा रहा है कि सपा प्रमुख मुलायम से उनके संबंध अच्छे हैं और उन्हें दूसरे रास्ते से विधानसभा भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए पार्टी एमएलसी सदस्य का कार्ड चल सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -