क्वेंटिन Tarantino कॉपीराइट उल्लंघन के लिए Miramax द्वारा मुकदमा
क्वेंटिन Tarantino कॉपीराइट उल्लंघन के लिए Miramax द्वारा मुकदमा
Share:

पल्प फिक्शन एनएफटी को बेचने की निदेशक की योजना को लेकर क्वेंटिन टारनटिनो और मिरामैक्स के बीच अदालती लड़ाई चल रही है, जो एक वित्तीय रॉयल के रूप में शुरू हुई थी। वैराइटी के अनुसार, क्वेंटिन टारनटिनो पर मंगलवार को मिरामैक्स द्वारा मुकदमा दायर किया गया था, जिसमें उन्होंने "पल्प फिक्शन" स्क्रिप्ट के आधार पर एनएफटी वितरित करके कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया था।

टारनटिनो ने हाल ही में न्यूयॉर्क में एक क्रिप्टो-कला संगोष्ठी के दौरान जानकारी का खुलासा किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टारनटिनो ने 2 नवंबर की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "मैं 'पल्प फिक्शन' के इन अनोखे पलों को प्रशंसकों के लिए पेश करते हुए प्रसन्न हूं।" फिल्म के लिए क्वेंटिन टारनटिनो की मूल हस्तलिखित स्क्रिप्ट के अनुभागों के साथ-साथ कमेंट्री के आधार पर अपूरणीय टोकन (एनएफटी) बेचने का विचार है। NFT को "गुप्त" के रूप में बिल किया जाता है, जिसका अर्थ है कि केवल स्वामी ही इसकी सामग्री को देख पाएगा। 

शिकायत का तर्क है, हालांकि, टारनटिनो ने मिरामैक्स के साथ परामर्श नहीं किया, जो अभी भी वैराइटी के अनुसार निर्देशक के 1994 के मास्टरवर्क के अधिकारों का मालिक है। मिरामैक्स का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने लेन-देन को रोकने के प्रयास में एक संघर्ष विराम पत्र भेजा है, लेकिन टारनटिनो और उसके दल अभी भी आगे बढ़ रहे हैं। मिरामैक्स के अनुसार टारनटिनो की गतिविधियों ने "पल्प फिक्शन" एनएफटी के लिए बाजार में प्रवेश करने की स्टूडियो की योजना को खतरे में डाल दिया है।


हैरानी की बात यह है कि यह मामला इस बात पर केंद्रित प्रतीत होता है कि क्या स्क्रिप्ट के अंशों के आधार पर एनएफटी को बेचना पटकथा का "प्रकाशन" माना जाता है। दावे के अनुसार, टारनटिनो के वकील ने मिरामैक्स को सूचित किया कि टारनटिनो को अभी भी मिरामैक्स अनुबंध के तहत अपनी स्क्रिप्ट प्रकाशित करने का अधिकार है, और वह एनएफटी बिक्री के माध्यम से उस अधिकार का प्रयोग कर रहा है। मिरामैक्स का दावा है कि क्योंकि एनएफटी एक स्क्रिप्ट के प्रकाशन के बजाय एक बार का लेनदेन है, इसलिए एनएफटी अधिकारों पर इसका पूर्ण स्वामित्व है। दावे में अनुबंध उल्लंघन, कॉपीराइट उल्लंघन, ट्रेडमार्क उल्लंघन और अनुचित प्रतिस्पर्धा सभी आरोपित हैं। इस बीच, टारनटिनो के प्रतिनिधि ने अभी तक टिप्पणी के अनुरोध पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

'लखनऊ युद्ध लड़ने नहीं जा रहे हैं..', जानिए यूपी में 'किसान महापंचायत' पर क्या बोले राकेश टिकैत

क्या आप भी कर रहे है क्रिसमस पर परिवार के साथ छुटियों का प्लान तो इन स्थानों पर जरूर जाएं

अंकिता लोखंडे की बैचलर पार्टी में हसीनाओं ने की जमकर मस्ती, वायरल हुए ये बेहतरीन वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -