क्वीन एलिजाबेथ ने क्रिसमस दिया ये खास सन्देश
क्वीन एलिजाबेथ ने क्रिसमस दिया ये खास सन्देश
Share:

क्रिसमस के दिन रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने यूनाइटेड किंगडम और दुनिया में हर किसी के लिए एक संदेश भेजा। संदेश में, रानी ने आश्वस्त किया कि कोविड-19 महामारी के कारण उत्सव के दौरान इस साल दोस्तों और परिवार के बिना संघर्ष करने वाला कोई भी अकेला नहीं है। 94 वर्षीय सम्राट का वीडियो संदेश सरकारी मार्गदर्शन के अनुसार दिसंबर के मध्य में रिकॉर्ड किया गया था, जो अंतर्राष्ट्रीय समाचार चैनल को बताता है। ऐसा माना जाता है कि यह पहला वर्ष है जब शाही जोड़े ने 1980 के मध्य से अपने घर पर क्रिसमस नहीं बिताया है क्योंकि रानी और उनके पति, प्रिंस फिलिप और छोटे घरेलू कर्मचारी विंडसर कैसल में रह रहे हैं।

"उल्लेखनीय रूप से एक वर्ष जिसने जरूरी रूप से लोगों को अलग रखा है, कई मायनों में, हमें करीब लाया," रानी ने कहा, "अंधेरी रातों में भी नई सुबह की आशा है।" संदेश में रानी ने व्यक्त किया कि रॉयल परिवार उनके समुदायों में स्वेच्छा से लोगों द्वारा "प्रेरित" किया गया है। "ब्रिटेन और दुनिया भर में लोगों ने वर्ष की चुनौतियों के लिए शानदार ढंग से वृद्धि की है, और मैं इस शांत, अदम्य भावना से बहुत गर्वित और स्थानांतरित हुआ हूं।" रानी ने सीमावर्ती कार्यकर्ताओं को स्वीकार किया, और "अच्छे समरिटन्स (जो) समाज में उभरे हैं, सभी के लिए देखभाल और सम्मान दिखा रहे हैं। "क्रिसमस की रोशनी निस्वार्थता की भावना, प्यार और सबसे बढ़कर, आशा, आने वाले समय में हमारा मार्गदर्शन करें।"

महारानी ने यह भी कहा कि "सभी धर्मों के लोग अपने त्योहारों की कामना करने में असमर्थ रहे हैं", उन्होंने विंडसर में पिछले महीने की दिवाली समारोह को "सामाजिक संतुलन के बावजूद आशा और एकता के खुशी के क्षणों" के उदाहरण के रूप में उजागर किया। "निश्चित रूप से कई लोगों के लिए, वर्ष का यह समय उदासी से भरा रहेगा - कुछ लोग उन लोगों के प्रिय को खो देने का शोक मनाते हैं और अन्य लापता मित्रों और परिवार के सदस्यों को सुरक्षा के लिए परेशान करते हैं, जब वे वास्तव में क्रिसमस के लिए एक सरल गले लगाना चाहते हैं या एक निचोड़ हाथ। यदि आप उनमें से हैं, तो आप अकेले नहीं हैं, और मुझे अपने विचारों और प्रार्थनाओं के बारे में आश्वस्त करने दें। "

WHO के प्रमुख ने कहा- अंतिम महामारी नहीं होगी कोरोना वायरस

फ़्रांस में टीकाकरण अभियान के बीच बिगड़ी स्थिति, 146 मरीजों की हुई मौत

ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 330 शहरों में लगाया ट्रैफिक कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -