फ़्रांस में टीकाकरण अभियान के बीच बिगड़ी स्थिति, 146 मरीजों की हुई मौत
फ़्रांस में टीकाकरण अभियान के बीच बिगड़ी स्थिति, 146 मरीजों की हुई मौत
Share:

फ्रांस में टीकाकरण अभियान के मध्य बीते  24 घंटों में कोविड के 3,093 नए केस सामने आए हैं। फ्रांस गवर्नमेंट ने बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित 146 मरीजों की मौत की जानकारी दी है। महामारी की शुरुआत से अब तक 2,550,864 केस देखने को मिले है। कोविड-19 से अब तक 62,573 लोगों की जान जा चुकी है। खास बात यह है कि रविवार से फ्रांस में टीका करण अभियान शुरू हो रहा है। शनिवार को 19,500 टीके की खुराक परिस उपनगरीय क्षेत्र  में पहुंचा दी गई है। स्‍थानीय मीडिया के अनुसार अन्‍य साइटों पर भी खुराक का वितरण किया गया है।


75 साल से अधिक उम्र के एक दर्जन नागरिकों को दिया जाएगा टीका: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  75 वर्ष से अधिक उम्र के एक दर्जन नागरिकों को उत्‍तरी पेरिस के एक हॉस्पिटल में रविवार की सुबह टीका लगाया जानें वाला है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह यूरोपीय संघ के देशों में टीकाकरण की शुरुआत का प्रतीक है। टीका की खुराक अगले सप्‍ताह लगभग 20 संस्‍थानों में बुजुर्गों को यह खुराक दी जाएगी। देशभर में बुजुर्गों के लिए 7,000 नर्सिंग होम और अन्‍य प्रतिष्‍ठानों को चिन्हित कर दिया गया है। 2021 में देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुआत की जाने वाली है। सरकार की योजना के तहत जनवरी और फरवरी महीने में अभियान के पहले चरण के दौरान लगभग 10 लाख लोगों को वैक्सीन की पेशकश की जानें वाली है।

फ्रांस में कोविड-19 वायरस के नए वेरिएंट का पहला मामला दर्ज: ब्रिटेन के उपरांत फ्रांस में शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का पहला केस सामने आए है। कोविड-19 की इस नई लहर से यूरो क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था पर संकट खड़ा हो गया है। एक फ्रांसीसी नागरिक जो लंदन की यात्रा से वापस आया है, उसमें कोविड-19 के नए संस्‍करण की पुष्टि हुई है। फ्रांसीसी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है। मंत्रालय का कहना है कि उक्‍त नागरिक में कोविड-19 के नए वेरिएंट की पहचान की गई है। मंत्रालय ने बोला कि फ्रांस में नए वेरिएंट का पहला केस टूर्स शहर में पाया गया है। संक्रमित व्‍यक्ति 19 दिसंबर को लंदन से आया था। हालांक‍ि, संक्रमित की हालत ठीक है। वायरस संक्रमित रोगी अच्‍छा महसूस किए जा रही है।

कुत्ते की जान बचाने के लिए युवकों ने दे दी अपनी जान

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कम हुए मौत के आंकड़े

ऐश्वर्या से लेकर लूलिया वंतूर तक कई अभिनेत्रियों को डेट कर चुके है सलमान खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -