क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी पर ध्यान दीजिये
क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी पर ध्यान दीजिये
Share:

फिट रहने के लिए हम न जाने कितनी कोशिश करते हैं. आजकल ओबेसिटी के शिकार बहुत ज्यादा लोग हो रहे हैं और यह सब अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से ही होता है. ऐसे लोग हमेशा अपने वजन को लेकर परेशान से दिखाई देते हैं। वजन कम करने के लिए सब कुछ करते हैं और सबसे पहला काम लोग जो करते हैं वो हैं डाइटिंग।

डाइटिंग खतरनाक होती है यह सामने आ चूका है क्योंकि आपको अपने शरीर को फिट रखने की कोशिश करनी चाहिए ना कि उसे भूख मारने की। काम खाने वाला भी मोटापे का शिकार हो जाता है. डाइटिंग का मतलब ये नहीं की अपने खाने में कटौती करें। डाइटिंग का मतलब है कि आप सही चीजे खाएं। आपके पास भी बहुत से ऐसे लोग होंगे जो जो कभी भी अपने वजन को लेकर स्ट्रेस नहीं लेते और ना ही डाइटिंग जैसी चीजो पर अमल करते है लेकिन फिर भी उनका वजन कण्ट्रोल में रहता है।

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वो क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी में यकीन करते हैं. डाइट पर किसी तरह की रोक लगाने से बेहतर होगा कि आप क्वालिटी पे ध्यान दे। आप जो खाते है वो हेल्थी होना चाहिए। फैट की मात्रा, प्रोटीन की मात्रा, कार्बोहायड्रेट जैसी इन्टेक पर नजर रखिये। घर के खाने से अच्छा कोई खान नहीं है और ऐसा इसलिए है क्योंकि घर में सब आपके सामने बनता है और हेल्दी भी होता है. आप सिर्फ हेल्दी खाने में यकीन रखिये और कम खाने वाली बातों को अनसुना करें तो ही बेहतर होगा। कम खाने और वेट लॉस करने में कोई सम्बन्ध नहीं है। अच्छी क्वालिटी का खाना खाइये और फिर देखिये कैसे आपका वजन कण्ट्रोल में रहता है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -