रियो में सिंधु का फाइनल मैच लोकप्रियता में  दूसरे नम्बर पर रहा
रियो में सिंधु का फाइनल मैच लोकप्रियता में दूसरे नम्बर पर रहा
Share:

भारत में क्रिकेट की दीवानगी से सभी परिचित हैं.भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता का कोई सानी नहीं है मगर रियो ओलंपिक में पीवी सिंधु के बैडमिंटन फाइनल मैच ने इस समीकरण को बदला है. सिंधु के इस फाइनल मैच ने लोकप्रियता के मामले में क्रिकेट के बाद दूसरा स्थान पाया है. यह खुलासा ब्रॉडकास्टिंग ऑडियंस रिसर्च काउंसिल की एक रिपोर्ट में हुआ है

.भारतीय खिलाड़ी सिंधु और स्पेन की कैरोलिना मारिन के बीच हुए फाइनल मैच को भारत में हर मिनट 173 लाख लोगों ने देखा. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. परिषद के आंकड़ों को देखें तो पाएंगे कि इससे ज्यादा अब तक भारत में केवल क्रिकेट देखा गया है.

जानकारी के अनुसार सिंधु का मैच शुरू होने से पहले 1.64 करोड़ लोग टीवी ऑन कर चुके थे.रियो ओलंपिक में हुए महिला बैडमिंटन के फाइनल मैच को करीब 1.73 करोड़ लोगों ने देखा. सिंधु के फाइनल मैच से पहले प्रो-कबड्डी का फाइनल मैच टीवी पर सबसे ज्यादा देखा गया था. उसे 1.43 करोड़ लोगों ने देखा.

जहाँ तक फुटबॉल के यूरो कप के फाइनल मैच के दर्शकों की बात करें तो इसकी संख्या भारत में महज 15 लाख थी। फुटबॉल में कोपा अमेरिका कप के फाइनल को करीब 12 लाख लोगों ने देखा। विंबलडन (मेन्स सिंगल्स) फाइनल को देखने वाले सिर्फ 72 हजार लोग थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -