शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने पंजाब सरकार पर उठाए सवाल

Oct 17 2020 04:09 PM
शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने पंजाब सरकार पर उठाए सवाल

अमृतसर: पंजाब में आतंकियों से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की घर में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया है. जिसके बाद परिवार वाले सहित स्थानीय लोगों में गुस्सा व्याप्त हो गया है. परिवारवालों ने अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया है. बलविंदर सिंह की पत्नी जगदीश कौर ने कहा कि बलविंदर सिंह ने देश के लिए बलिदान दिया है. इसलिए उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाए परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए.

इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन सरकार पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि हमारे परिवार पर हमलों के 42 प्राथमिकियां दर्ज है. इसके अतिरिक्त कई हमले हमारे उपर हुए, जो रिकॉर्ड में नहीं है. सुरक्षा वापस लेना गलत था. उन्होंने इसके लिए सरकार, प्रशासन खुफिया एजेंसियों को जिम्मेदार ठहराया हैं. हमने फिर से सुरक्षा की मांग की, किन्तु कोई फायदा नहीं हुआ. सिक्योरिटी को स्टेटस सिंबल मानने वालों को सुरक्षा दी गई है. जिसे हकीकत में जरूरत थी उसे नहीं दिया गया.

वहीं मृतक बलविंदर सिंह की पुत्री प्रणप्रीत कौर भी कहती है कि यदि हमारे पास सुरक्षा होती तो ऐसा नहीं होता, क्योंकि कातिलों को प्रतिशोध की आशंका थी. हमने कई ईमेल, लिखित आवेदन भेजे अधिकारियों से भी मुलाकात की, किन्तु हमें कोई सुरक्षा नहीं मिली.

आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया ने घटाया खर्च, बचाई आधी सैलरी

एयर इंडिया 26 अक्टूबर से शुरू करेगी जर्मनी के लिए उड़ानें

अमेजन पर इन ब्रांडेड वॉच पर मिल रही है 80% की छूट