पंजाब में पूर्व कांग्रेस मंत्री धर्मसोत गिरफ्तार, मान सरकार ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
पंजाब में पूर्व कांग्रेस मंत्री धर्मसोत गिरफ्तार, मान सरकार ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
Share:

अमृतसर: पंजाब के सतर्कता ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को अरेस्ट कर लिया है। धर्मसोत की गिरफ्तारी मंगलवार सुबह हुई है। उन्होंने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के कैबिनेट में वन और समाज कल्याण विभाग संभाला था। उनके साथ एक स्थानीय पत्रकार कमलजीत सिंह को भी अरेस्ट किया गया है, जो एक सहयोगी के तौर पर काम कर रहा था। राज्य के सीएम भगवंत मान की अगुवाई वाली AAP सरकार की तरफ से कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दिए जाने के एक महीने से भी ज्यादा समय बाद यह कार्रवाई हुई है।

सतर्कता ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा है कि दोनों लोगों को भ्रष्टाचार के इल्जाम में अरेस्ट किया गया है। ब्यूरो ने पूर्व मंत्री के खिलाफ कई सबूत जमा किए हैं, जब उन्होंने पिछले सप्ताह एक संभागीय वन अधिकारी गुरनामप्रीत सिंह और एक अन्य व्यक्ति हरमिंदर सिंह हम्मी को पकड़ा था, जिसके बारे में कहा जाता है कि उसने धर्मसोत को मोटी रिश्वत दी थी। हम्मी कमलजीत के माध्यम से धर्मसोत को रिश्वत दे रहा था।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर के कार्यकाल के दौरान एक IPS अधिकारी कृपा शंकर सरोज की तरफ से छात्रवृत्ति घोटाले में साधु को आरोपित बनाया गया था, मगर उन्हें "क्लीन चिट" दी गई थी। हालांकि, वन और सामाजिक कल्याण विभागों में भ्रष्टाचार में उनकी संलिप्तता के पर्याप्त साक्ष्य होने की बात कही गई थी।

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा #राघव_चड्डा_माफी_मांगो ? Video देख खुद करें फैसला

भगवान शिव को सपा नेता ने दी गाली.., Video हुआ वायरल, क्या कोई कार्रवाई करेंगे अखिलेश यादव ?

100 और मोहल्ला क्लीनिंक खोलेगी दिल्ली सरकार, मनीष सिसोदिया ने बताया 'हाईटेक प्लान'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -