पंजाब सरकार ने दो शहीदों के परिजन को नौकरी देने की की घोषणा
पंजाब सरकार ने दो शहीदों के परिजन को नौकरी देने की की घोषणा
Share:

गुरदासपुर : पठानकोट के एयरबेस स्टेशन में हुए आतंकी हमले को नाकाम करने वाले जांबाज सुरक्षाकर्मियों ने अपने प्राणों की आहूति देकर देशभक्ति के महायज्ञ को जीवित रखा। मगर अब उनके परिजन गमगीन हैं। ऐसे में उनके परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए गणमान्यजन और विशिष्टजन पहुंच रहे हैं। ऐसे में पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी शहीदों के परिजन से मिलने पहुंचे। उन्होंने शहीद मानद कप्तान फतेह सिंह और हवलदार कुलवंत सिंह के परिजन से भेंट की। 

उनके सामने शोक संवेदनाऐं व्यक्त की गईं। उन्हें 25 - 25 लाख रूपए की वित्तीय सहायता और उनके परिवार के एक - एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि देश की एकता और अखंडता की रक्षा हेतु शहीदों ने अपने प्राणन्यौछावर कर दिए। ऐसे शूरवीरों को शत- शत नमन है। उन्हें श्रद्धांजलि देने के ही साथ राज्य सरकार उनके परिजन के जीवन हेतु छोटा सा प्रयास कर रही है।

राज्य सरकार हमले में अपनी जान की बाजी लगाने वाले सुरक्षाकर्मी के परिवार की सहायता के लिए हर समय तैयार है। ऐसे में वह यह बात ध्यान में नहीं रखेगी कि वह पंजाब से है या नहीं है। राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा यह भी कहा गया है कि संकट के इस क्षण में वे शहीद के परिवार के साथ हैं। उनका कहना था कि एक बार फिर इस मसले को केंद्र सरकार के सामने रखा जाएगा। जिससे राज्य में होने वाले दीनानगर और पठानकोट जैसे हमले न हों।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -