पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने स्कूली छात्राओं के लिए शुरू की 'मुफ्त सैनिटरी पैड' योजना
पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने स्कूली छात्राओं के लिए शुरू की 'मुफ्त सैनिटरी पैड' योजना
Share:

अमृतसर: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को राज्य के हाई स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए मुफ्त सैनिटरी पैड प्रदान करने समेत कई कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान किया. एक बयान के मुताबिक, सीएम अमरिंदर ने बालिकाओं को जनवरी महीने समर्पित किया और युवाओं के बीच 2,500 खेल किट वितरण का मार्ग प्रशस्त किया. 

सीएम अमरिंदर ने झुग्गी निवासियों को संपत्ति के अधिकार देने के लिए एक कार्यक्रम भी आरंभ किया और उपभोक्ता शिकायतों के लिए ''ई-दाखिल'' पोर्टल के अलावा 75 करोड़ रुपये से अधिक की स्मार्ट मीटरिंग परियोजना आरंभ की. सीएम अमरिंदर ने ''धीयां दी लोहड़ी'' योजना का शुभारंभ करते हुए अपनी माताओं के साथ पांच बच्चियों को 5,100 रुपये की शगुन और प्रत्येक बच्ची के लिए बेबी किट भी दिया. बयान में कहा गया है कि सीएम अमरिंदर द्वारा लिखे गए और हस्ताक्षरित बधाई पत्र इस साल अपनी पहली लोहड़ी मना रही 1.5 लाख से ज्यादा लड़कियों के माता-पिता को सौंपे जाएंगे.

सीएम अमरिंदर ने ग्रामीण क्षेत्रों, खासकर पूरे राज्य की मलिन बस्तियों में रहने वालों के अलावा हाईस्कूल और कॉलेजों की सभी छात्राओं के लिए मुफ्त सेनेटरी पैड देने का ऐलान किया. ''बसेरा'' कार्यक्रम शुरू होने के प्रथम चरण में पटियाला, बठिंडा, फाजिल्का और मोगा जिलों की 10 मलिन बस्तियों में 2,816 निवासियों को मालिकाना हक मिलेगा. सीएम अमरिंदर ने स्थानीय सरकारी विभाग से कहा कि वे मलिन बस्तियों में पीने के पानी, स्ट्रीट लाइट और सड़कों समेत बुनियादी नागरिक सुविधाएं सुनिश्चित करें.

अभिषेक बनर्जी बोले- दीदी से अपने काम की तुलना कर लें मोदी, भारी पड़ेगी TMC

भारतीय कंपनियों ने कहा- भारत के साथ समानता का भेदभाव नहीं है..."

इराक की अदालत ने डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -