पुणे विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन एमसीक्यू परीक्षणों के बारे में दी ये जानकारी
पुणे विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन एमसीक्यू परीक्षणों के बारे में दी ये जानकारी
Share:

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) ने एक अधिसूचना जारी की है जिसमें पुणे विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा प्रारूप के विवरण का उल्लेख किया गया है। पुणे विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट 7 अप्रैल, 2021 को होना है। जबकि, परीक्षा की समय सारिणी 25 मार्च, 2021 तक आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होगी।

पुणे विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा 10 अप्रैल, 2021 से आयोजित की जानी है। परीक्षा मल्टीपल चॉइस प्रश्न प्रारूप में ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। पहली से अंतिम वर्ष तक के छात्र ऑनलाइन माध्यम से सेमेस्टर परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। पुणे विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा का सारा विवरण एसएमएस या ईमेल के माध्यम से भेजा जाएगा । छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के संचार के लिए अपनी सही और सक्रिय ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर साझा करें ।

कुछ प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रमों के लिए पुणे विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा कॉलेज स्तर पर ऑनलाइन एमसीक्यू प्रारूप में आयोजित की जाएगी, जैसे बीए (2013 पैटर्न), वाणिज्य में-बीबीए (कंप्यूटर एप्लीकेशन) और बीबीए (इंटरनेशनल बिजनेस) 2016 पैटर्न में। अधिक अपडेट के लिए, छात्रों को आधिकारिक साइट पर जाना होगा। पुणे विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा के बारे में किसी भी प्रश्न को आधिकारिक वेबसाइट unipune.ac.in पर संबोधित किया जाएगा। पुणे विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा पर अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक लिंक पर नियंत्रण रखें।

मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से स्कूल खोलने के फैसले पर एक बार फिर की जाएगी समीक्षा: सीएम शिवराज सिंह चौहान

थापर इंस्टीट्यूट में 69 छात्र हुए कोरोना संक्रमित

नर्स और डेटा एंट्री ऑपरेटर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -