पिंपल्स और ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है पंपकिन फेस पैक
पिंपल्स और ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है पंपकिन फेस पैक
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को लेकर बहुत ज्यादा  कॉन्शियस होती हैं. ये अपनी ब्यूटी को लेकर किसी भी तरह का कंप्रोमाइज नहीं करना चाहती हैं. अपने चेहरे पर इस्तेमाल करने के लिए वह हमेशा बेहतर चीजें चुनने की कोशिश करती हैं. मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जिससे त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. अगर आप अपनी स्किन को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो पम्पकिन फेस पैक का इस्तेमाल करें. चेहरे पर पम्पकिन फेस पैक लगाने से ब्यूटी को बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. 

1- अपनी सांवली रंगत में निखार लाने के लिए कद्दू के पेस्ट में दूध और शहद  डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें थोड़ा सा दालचीनी पाउडर डालकर मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

2- ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए कद्दू के पेस्ट में एक चम्मच मलाई और दो चम्मच चीनी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में इसे गुनगुने पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा का PH लेवल भी बैलेंस में रहेगा. 

3- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए कद्दू के पेस्ट में अंडे का सफेद भाग मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी  से धो लें.

 

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स

ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या को दूर करते हैं यह छोटे-छोटे टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -