कद्दू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, आकार देखकर उड़े लोगों के होश
कद्दू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, आकार देखकर उड़े लोगों के होश
Share:

दुनियाभर से आए दिन कुछ न कुछ हैरान कर देने वाली ख़बरें सामने आती रहती हैं। ऐसा ही कुछ अमेरिका के ओहयो में हुआ जिसने सबकी निगाहें अपनी तरफ खींच ली। दरअसल, अमेरिका के किसान का केवल एक कद्दू लगभग दस क्विंटल का तौला गया, इसके साथ ही इस कद्दू ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। इस कद्दू की फोटोज पोस्ट होते ही सोशल मीडिया पर हलचल उत्पन्न हो गयी। चारों ओर केवल कद्दू ही कद्दू छाया रहा। कद्दू के आकर की बात करें तो कद्दू की लंबाई-चौड़ाई देखकर लोग दंग रह गए।

दरअसल एक रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे दो किसानों ने मिलकर उपजाया है, जिनके नाम टॉड एवं डोना स्किनर है। इन दोनों ने अपने खेत में यह कद्दू उपजाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। यह मेहनत और कामयाबी केवल एक या दो दिनों की नहीं है। ये दोनों बीते 30 वर्षों से कद्दू की खेती कर रहे हैं, वे चाहते थे कि कि बड़े से बड़े कद्दू उनके खेत में पैदा हो सकें।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार इनकी मेहनत एवं किस्मत रंग लाई। इन दोनों ने मिलकर 2164 पाउंड मतलब लगभग 1000 किलोग्राम का एक ही हरा कद्दू उपजा ही लिया। डबलिन में चल रही सब्जी प्रतियोगिता में उन्होंने जब अपना उगाया कद्दू प्रदर्शित किया, तो लोग देख हैरान रह गए इसी के साथ दोनों ने विश्व रिकॉर्ड बना लिया। दोनों अपनी कामयाबी पर बहुत खुश हैं। इन दोनों ने बताया कि इस कद्दू के वजन का अनुमान हम लोगों को हो गया था। दूसरी तरफ ऑकलैंड नर्सरी की तरफ से कंफर्म किया गया है कि डोना और टॉड अब विश्व का सबसे बड़ा हरा कद्दू उगाने वाले किसान बन गए हैं। 

न्यूजीलैंड ने पारित किया दुनिया का पहला जलवायु परिवर्तन प्रकटीकरण कानून

T20 वर्ल्ड कप: भारत या पाकिस्तान ? इंज़माम ने बताया कौन है खिताब का प्रबल दावेदार

पाकिस्तान की फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, लोगों के बीच मची भगदड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -