पुलवामा में मुठभेड़ जारी, आतकियों की माँ से करवाई जा रही ये खास अपील

Oct 21 2020 03:08 PM
पुलवामा में मुठभेड़ जारी, आतकियों की माँ से करवाई जा रही ये खास अपील

जम्मू: दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के हकरिपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के मध्य हुई मुठभेड़ के बीच की एक वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में सेना के जवान एक आतंकी की मां से उसे सरेंडर की अपील करने की बात बोल रहे है।  जंहा इस बात का पता चला है कि इससे पहले भी बीते शुक्रवार को मध्य कश्मीर के बडगाम के चडूरा क्षेत्र में सेना और पुलिस ने एक लश्कर आतंकी को सरेंडर करवाने में सफलता प्राप्त कर चुके है।

हकरिपोरा में सेना की 50 आरआरए CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने मंगलवार को एक साझे ऑपरेशन में लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता प्राप्त कर ली है। मुठभेड़ से पहले सेना ने आतंकियों को सरेंडर करने का पूरा अवसर दिया।  सुरक्षाबलों द्वारा पेश की गई इंसानियत की एक और मिसाल की वीडियो भी सामने आ चुका है, जिसमें सेना का एक जवान मुठभेड़ स्थल पर फंसे एक आतंकी की मां से उसे सरेंडर करवाने की अपील करने की बात कही है। इस बीच एक जवान लाउडस्पीकर पर अपील करवा रहा है, जंहा इस बात का पता चला है कि जबकि दूसरा जवान आतंकी की मां के सामने ढाल बनकर खड़े नज़र आ रहे है, ताकि अगर आतंकियों की ओर से फायरिंग की जाती है तो मां को कोई हानि न पहुंचे। वीडियो में आतंकी नाजिम की मां कह रही है, यहां आ जा, आ जा नाजिम मां के वास्ते बाहर आ जा, मां के खातिर गन छोड़कर बाहर आ जा। 

जानकारी के मुताबिक नाजिम ने BCA की पढ़ाई की थी और 17 जून 2019 को वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा में मौजूद हुआ था। हालांकि पुलिस द्वारा जारी किए गए बयान में किसी भी मारे गए आतंकी की औपचारिक तौर पर पुष्टि नहीं कर दी गई है।

कर्नाटक में एमएसएमई स्थायी रूप से हो सकते है बंद

अब हर कार्य से पहले जरुरी होगा कोरोना टेस्ट

महाराष्ट्र भाजपा को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने छोड़ी पार्टी