पुखराज रत्न खोल सकता है आपकी किस्मत, जानिए कैसे धारण करना चाहिए
पुखराज रत्न खोल सकता है आपकी किस्मत, जानिए कैसे धारण करना चाहिए
Share:

पुखराज एक विशेष प्रकार का रत्न है जिसका संबंध बृहस्पति ग्रह से माना जाता है। इसे अंग्रेजी में येलो सफायर स्टोन भी कहते हैं। लोग इसे सौभाग्य और सकारात्मक परिणाम लाने के लिए पहनते हैं। लेकिन, किसी भी चीज़ की तरह, इसे पहनने में भी अच्छी और बुरी दोनों स्थिति बन सकती हैं, इसे कब धारण करना चाहिए और इसके क्या फायदे और नुकसान हैं।

ऐसे विशेष रत्न हैं जिन्हें पहनकर लोग उन्हें अधिक सम्मानित और प्रसिद्ध बनने में मदद कर सकते हैं। पुखराज नामक एक प्रकार का रत्न इसमें मदद कर सकता है। एक अन्य प्रकार का रत्न, जिसे गुरु का पत्थर कहा जाता है, उन लोगों की मदद कर सकता है जिन्हें स्कूल जाने या अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती है। पुखराज धारण करने से लोगों की धर्म और अध्यात्म में रुचि भी बढ़ सकती है।

यह रत्न लोगों के जीवन में खुशियां और सफलता भी ला सकते हैं। यदि किसी के विवाह में बाधा आ रही है तो पुखराज रत्न धारण करने से लाभ होता है। कुछ लोग बच्चे के जन्म से ही पुखराज धारण करवा देते है जो की अच्छा स्वास्थ्य, शिक्षा और धन जैसी चीजें प्राप्त करने के लिए पुखराज धारण कर सकते हैं। पुखराज लोगों की त्वचा, पाचन और मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा हो सकता है। अगर बृहस्पति के कारण विवाह में अड़चन आ रही है, तो पुखराज धारण करना फायदेमंद रहता है पेट की समस्या के लिए भी पुखराज रत्न धारण करने से फायदा होता है। पुखराज रत्न को सोने की धातु में धारण करना फलदायी मन जाता है पुखराज को बृहस्पतिवार के दिन धारण करना चाहिए।

महिलाएं क्यों नहीं फोड़ती नारियल, जानिए क्या है कारण

घर में रखी कुछ वस्तुएं डाल सकती है आपके तरक्की में बाधा, जानिए वास्तु शस्त्र क्या कहता है

घड़ी की गलत दिशा ला सकती है आपका बुरा समय, इन दिशाओं में लगाना है उचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -