सामान्य कक्षाएं बहाल करने की मांग को लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, तो पुलिस ने कर डाला ये काम

By Nikki Chouhan
Feb 23 2021 09:58 AM
सामान्य कक्षाएं बहाल करने की मांग को लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, तो पुलिस ने कर डाला ये काम

इंफाल: मणिपुर के सरकारी कॉलेजों में सामान्य कक्षाएं बहाल करने की मांग को लेकर हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान मणिपुर पुलिस के साथ झड़पों में एक दर्जन से अधिक छात्रों को इंफाल के अस्पतालों में ले जाया गया। अपने कॉलेजों में कक्षाएं संचालित न होने के विरोध में सोमवार को छात्रों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। रिपोर्ट के अनुसार, विरोध कर रहे छात्र उस समय घायल हो गए जब पुलिस ने डंडों के आरोपों का सहारा लिया और उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

धन्नाझूल विश्वविद्यालय (डीएमयू) से संबद्ध कुछ कॉलेजों के छात्र डीएम कॉलेज परिसर में एकत्र हुए और नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। जब छात्रों ने राज्य विधानसभा परिसर की ओर मार्च करने का प्रयास किया, जहां बजट सत्र चल रहा था, तो दंगा गियर से लैस पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उन्हें प्रदर्शन करने से रोक दिया। छात्रों ने जब जबरन प्रदर्शन करने की कोशिश की तो पुलिस ने डंडा का सहारा लिया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने जब उनकी ओर पथराव किया तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

7वें यूजीसी वेतन और विनियम, 2018 को लागू करने की अपनी मांग को तेज करने के रूप में आंदोलनकारी शिक्षकों द्वारा काम हड़ताल बंद करने का सहारा लेने के बाद सरकारी कॉलेजों में कक्षाएं 17 फरवरी से स्थगित रहीं। छात्र राज्य सरकार पर दबाव बना रहे हैं कि गत शुक्रवार से हड़ताली शिक्षकों को तत्काल सामान्य कक्षाएं फिर से शुरू करने के लिए समाधान निकाला जाए।

देश में अब तक कितने लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन ? स्वास्थय मंत्रालय ने दिया जवाब

किसान आंदोलन के बूते कांग्रेस का मिशन यूपी, आज मथुरा में प्रियंका का संबोधन

दर्दनाक हादसे का शिकार हुए एक ही परिवार के 9 सदस्य, 6 की मौके पर हुई मौत