किसान व कांग्रेस मुआवजे की मांग पर हुए उग्र, पुलिस ने लाठियां व आंसू गैस के गोले छोड़े
किसान व कांग्रेस मुआवजे की मांग पर हुए उग्र, पुलिस ने लाठियां व आंसू गैस के गोले छोड़े
Share:

महू-पीथमपुर : मध्यप्रदेश के पीथमपुर में सोमवार को बड़ी भारी संख्या में सागौर और आसपास के 10 गांवों के सैकड़ों किसानों ने राज्य शासन के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट नेट्रिप के लिए 9 साल पहले अधिगृहीत की गई अपनी जमीन का मुआवजा मांगने के लिए एकत्रित हुए थे तथा इस दौरान इन किसानों ने कांग्रेसी नेताओ के साथ में जबरदस्त रूप से पीथमपुर के नेट्रिप पर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान सेक्टर नंबर दो स्थित आटो टेस्टिंग ट्रैक पर भी जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इन किसानों व कांग्रेसी नेताओ ने पुलिस के बैरिकेड्स तोड़कर पथराव किया। पुलिस ने इस विरोध प्रदर्शन के चलते उग्र हो रही भीड़ पर लाठीचार्ज कर अश्रू गैस के गोले छोड़ भीड़ को तितर-बितर किया.

इस दौरान चले इस उपद्रव में दो पुलिसकर्मी सहित नौ लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने देर शाम राऊ विधायक जीतू पटवारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम सहित 11 के खिलाफ नामजद व 35 अन्य के खिलाफ बलवे आदि धाराओं में केस दर्ज किया। सुबह 11 बजे पीथमपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय पर राऊ विधायक पटवारी, जिला कांग्रेसाध्यक्ष गौतम, पूर्व सांसद गजेंद्रसिंह राजूखेड़ी सहित बड़ी संख्या में किसान वाहनों में सवार होकर राऊ-खलघाट फोरलेन स्थित कल्याणसिंहखेड़ी मार्ग से आटो टेस्टिंग ट्रैक पहुंचे। कांग्रेसियों ने एक साथ पुलिस द्वारा लगाए गए प्रवेश द्वार के अस्थायी बैरिकेड्स को तोड़ा और अंदर प्रवेश किया.

पुलिस के रोकने पर धक्का-मुक्की की और वे दो किमी दूरी पर बने स्थायी बैरिकेड्स पर पहुंच गए। इसे तोड़ने का प्रयास करने लगे। इसी बीच बड़ी संख्या में तैनात जवानों से जोर-जबरदस्ती व बेहद ही तीखी नौकझोंख हुई. नाराज लोगों ने निर्माणाधीन कार्यालय भवन के कांच तोड़ दिए. राऊ विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि में इस मामले को भोपाल विधानसभा क्षेत्र में भी जोरशोर से उठाने वाला हु तथा अपनी मांग करेंगे कि इन किसानों को दो हजार करोड़ की मुआवजा राशि दी जाए. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -