CAA लागू होने पर असम में प्रोटेस्ट, 30 संगठन आए साथ
CAA लागू होने पर असम में प्रोटेस्ट, 30 संगठन आए साथ
Share:

गुवाहाटी: असम में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरुद्ध ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) समेत 30 से ज्यादा समूहों ने प्रदर्शन करने की घोषणा की है। AASU के अध्यक्ष उत्पल शर्मा ने कहा कि, पीएम नरेन्द्र मोदी के असम दौरे के चलते 9 मार्च को सभी जिलों में 12 घंटे की भूख हड़ताल समेत आंदोलन किया जाएगा। उत्पल शर्मा ने कहा कि CAA के विरुद्ध सर्वोच्च न्यायालय में कई मामले चल रहे हैं। 

30 स्वदेशी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के पश्चात् मीडिया से चर्चा में AASU के अध्यक्ष उत्पल शर्मा ने कहा कि CAA के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में कई मामले चल रहे हैं तथा ऐसे में इसे लागू करने का ऐलान करना लोगों के साथ घोर अन्याय है। उन्होंने कहा, "असम के लोगों ने कभी भी CAA को स्वीकार नहीं किया है तथा यदि इसे लागू किया जाता है तो, इस तरफ बढ़ाए गए हर कदम का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि, कानूनी लड़ाई के साथ-साथ हम केंद्र के फैसले के विरुद्ध लोकतांत्रिक एवं शांतिपूर्ण आंदोलन जारी रखेंगे।" उत्पल शर्मा ने कहा कि CAA विरोधी आंदोलन 4 मार्च को प्रत्येक जिला मुख्यालय में मोटरसाइकिल रैलियों के साथ आरम्भ होगा तथा एक मशाल जुलूस भी निकाला जाएगा। 

उन्होंने कहा, हम इसके खिलाफ हर जिला मुख्यालय में मशाल जुलूस निकालेंगे तथा प्रदेश भर में आंदोलन भी करेंगे। शर्मा ने कहा, जब पीएम 8 मार्च को असम आएंगे, तो AASU और 30 अन्य समूह न 5 लड़कों की तस्वीरों के समक्ष दीपक जलाएंगे जो 2019 में CAA विरोधी प्रदर्शनों के चलते पुलिस की गोलीबारी में मारे गए थे। पीएम 8 मार्च से असम की 2 दिवसीय यात्रा पर होंगे, इस के चलते वह काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में जंगल सफारी करेंगे, 17वीं सदी के अहोम सेना कमांडर लाचित बोरफुकन की 125 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे तथा शिवसागर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे तथा 5।5 लाख पीएम आवास योजना (PMAY) से बने घरों का उद्घाटन करेंगे।

सिद्धू मूसेवाला की तरह पंजाब के पूर्व CM चन्नी को मिली जान से मारने की धमकी, 2 करोड़ की मांगी फिरौती

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -