अपने स्मार्टफोन को बचाए अनचाहे विज्ञापनों से
अपने स्मार्टफोन को बचाए अनचाहे विज्ञापनों से
Share:

स्मार्टफोन पर जब इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो बहुत से विज्ञापन यूजर्स को परेशान करते है. कुछ विज्ञापन तो बहुत ही फालतू होते है जो बिलकुल भी काम के नहीं होते है. इन विज्ञापन के आने से इंटरनेट का खर्च भी ज्यादा होता है. स्मार्टफोन की बैटरी भी ज्यादा खर्च होती है. पर अब स्मार्टफोन पर आने वाले विज्ञापन को रोका जा सकता है. एक ऐसा ब्राउज़र इस्तेमाल किया जा रहा है जो इंटरनेट इस्तेमाल करने पर आने वाले विज्ञापनों को ब्लॉक कर देगा.

इस ब्राउज़र को सैमसंग लेकर आई है. इस ब्राउज़र को Samsung Internet 4.0 के नाम से लॉन्च किया गया है. पहले इस ब्राउज़र को सिर्फ वे ही यूजर्स इस्तेमाल कर सकते थे जिनके पास Galaxy सीरीज का स्मार्टफोन हो. पर अब इस ब्राउज़र को सभी Galaxy स्मार्टफोन यूजर्स डाउनलोड कर सकते है. सभी यूजर्स को एक बार जरूर इस ब्राउज़र का इस्तेमाल करके देखना चाहिए.

Apple कम्पनी ने अभी कुछ समय पहले ही अपने Iphone यूजर्स को एड ब्लॉक करने की अनुमति दी थी. एड ब्लॉक करने पर आप ऑनलइन कम्पनियो की आँखों से बच सकते है. सैमसंग कम्पनी ने इस ब्राउज़र के लिए फिंगरप्रिंट सिक्योरिटी का इस्तेमाल किया है इसलिए इसका यूज सिर्फ सैमसंग यूजर्स ही कर सकते है.

सैमसंग ने अपने इस ब्राउज़र को गूगल प्ले पर उपलब्ध करा दिया है. ऑनलाइन विज्ञापनों से कम्पनियां बहुत कमाई करती है. इसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -