बरसात में इस तरह करें अपनी कार की सुरक्षा
बरसात में इस तरह करें अपनी कार की सुरक्षा
Share:

देश के लगभग सभी राज्यों में खूब बरसात होने वाली है। जिससे कुछ लोगों को राहत मिली है तो बहुत से लोगों के लिए परेशानियां भी पैदा होने लग जाती है। सबसे अधिक दिक्कतें गाड़ी चलाने वाले लोगों को होती है। ऐसे मौसम में हमेशा लोगों को खराब और पानी भरे सड़कों पर मजबूरन गाड़ी चलाना पड़ता है और वर्षा में सड़कों पर बड़े गढ्ढे भी बन जाते है।

ऐसी स्थिति में सड़क पर चलने से कई बार गाड़ियों में भी खराबी भी आने लग जाती है । इसलिए बरसात के मौसम में यदि आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर जा रहें हैं तो इन टिप्स को अवश्य फॉलो करें जिससे आपकी गाड़ी खराब होने से बच जाए। 

वाइपर का रखें ध्यान: वर्षा के मौसम में वाइपर बहुत आवश्यक होता है। यह ज्यादा वक़्त  तक न यूज करने पर खराब भी हो सकता है। इसलिए इलाके पर निकलने से पहले गाड़ी के वाइपर्स की जरूर जांच कर लें और यदि जरूरत हो तो इसे आप बदल भी सकते हैं क्योंकि ये वर्षा के वक़्त  बहुत काम आते हैं। इसके अलावा आप कार के फ्लूड कंटेनर में साबुन पानी का घोल भी भर सकते है।  

ब्रेक पैड पर दें ध्यान: गाड़ी घर से लेकर निकलने से पहले उसके ब्रेक पैड को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए। क्योंकि बारिश के पानी की वजह से ब्रेक पैड खराब होने वाले है। यदि ड्राइविंग के वक्त ब्रेक लगने में अधिक वक़्त लग रहा है या उसमे से कोई आवाज आ रही है तो ये खराब हो चुके हैं और इन्हें आपको बदलना पड़ जाएगा। कभी भी खराब ब्रेक के साथ कार न ड्राइव करें क्योंकि इससे आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। 

जल EV की रेस में शामिल होगी Skoda

सबसे कम मूल्य पर मिल रही Maruti की ये कार

इन CNG कारों की कीमत बेहद है कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -