इन CNG कारों की कीमत बेहद है कम

बीते कुछ माह में CNG के दामों में खूब बढ़ोत्तरी हुई है, जिसके बाद अब पेट्रोल-डीजल और CNG के मूल्यों के बीच बहुत कम फर्क बचा हुआ है। फिर भी CNG के मूल्यों पेट्रोल से बहुत कम हैं। साथ ही CNG कारें पेट्रोल कारों के मामले में अधिक किफायती माइलेज दे रही है, और ये ईंधन पर्यावरण के लिहाज से भी एक बहुत बढ़िया ऑप्शन है।  ऐसे में यदि आप भी एक अच्छी CNG कार की तलाश में हैं तो हम आपको बताने जा रहें हैं इंडियन मार्केट में उपलब्ध ऐसी शानदार CNG कारों के बारे में, जो बढ़िया माइलेज तो देती ही हैं साथ ही जिनका मूल्य भी बहुत कम हैं। तो चलिए देखते हैं कौन सी हैं वो सीएनजी कारें।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी: मारुति की इस कार की गिनती देश की सबसे अधिक माइलेज देने वाली कारों में भी की जा रही है। इस कार में कंपनी ने एक 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन का उपयोग किया है, जो 59 PS की पॉवर और 78 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न कर सकता है। यह कार 31.2 किमी/ किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम है। इस कार का शुरुआती एक्स शोरूम मूल्य 5.38 लाख रुपए है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी: इस कार में एक 998 CC के इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 57hp की पावर और 82.1 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस कार का CNG पर माइलेज 35.6 किलोमीटर प्रति किलो है। इस कार का एक्स शोरूम मूल्य 6।69 लाख रुपए है। 

हुंडई सैंट्रो सीएनजी: हुंडई की इस कार में एक 1.1L पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 60 PS की पावर और 85 Nm का मैक्सिमम टार्क पैदा कर पाएगा। यह कार 1 किलोग्राम CNG पर 30.48 किलोमीटर तक चलने वाली है। इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6।10 लाख रुपए है। 

TATA और Maruti की इन कारों के लिए बढ़ी मुश्किल, जानिए क्या है मामला

Maruti दे रही नई वैगन आर पर भारी छूट

यामाहा ने पेश की अपनी अब तक की सबसे दमदार बाइक

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -