टाटा स्टील का पूर्वेक्षण लाइसेंस निरस्त, अब होगी नीलामी
टाटा स्टील का पूर्वेक्षण लाइसेंस निरस्त, अब होगी नीलामी
Share:

रायपुर : टाटा स्टील को लेकर हाल ही में एक नई खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि बस्तर में स्टील प्लांट लगाने को लेकर टाटा स्टील को पूर्वेक्षण का काम सौंपा गया था जोकि निर्धारित अवधि में पूरा नहीं किया गया है जिसके कारण राज्य सरकार के द्वारा टाटा का पूर्वेक्षण लाइसेंस निरस्त किया जा चूका है. इस मामले में कम्पनी से यह खबर सामने आई है कि कम्पनी ने लाइसेंस की अवधि को बढ़ाये जाने के लिए आवेदन भी पेश किया था लेकिन इसे सरकार के द्वारा मंजूर नहीं किया गया.

जानकारी में ही यहाँ खनिज साधन विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह के द्वारा यह जानकारी सामने आई है कि टाटा ने अपना काम समय पर पूरा नहीं किया. जिस कारण सरकार ने यह अहमकदम उठाया है. और अब इस मामले में टाटा को आवंटित लौह अयस्क खदान क्षेत्र की नीलामी भी की जाना है.

इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि एस्सार के द्वारा भी पूर्वेक्षण का काम समय पर नहीं किया गया है जिस कारण उसके पूर्वेक्षण लाइसेंस की अवधि को भी आगे नहीं बढ़ाया जाना है. गौरतलब है कि टाटा स्टील के द्वारा यह प्लांट लगाने को लेकर 3 जून 2006 को राज्य सरकार के साथ एमओयू किया गया था और इसकी समयावधि 5 साल रखी गई थी. लेकिन टाटा इस काम को करने में असक्षम रहा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -