महज दो दिनों में इतने हज़ार करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की सम्पति, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
महज दो दिनों में इतने हज़ार करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की सम्पति, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
Share:

मुंबई: भारत के सबसे धनाढ्य व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की संपत्ति में बीते दो दिनों में जोरदार इजाफा हुआ है। केवल दो दिनों में ही मुकेश अंबानी की संपत्ति में 29, 000 करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है। संपत्ति में यह वृद्धि दो दिन पहले आयोजित हुई रिलायंस की एजीएम बैठक के बाद देखने को मिली है। बता दें कि इस बैठक में रिलायंस ने कई प्रमुख ऐलान भी किए।

एक ओर शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है तो दूसरी तरफ से रिलायंस के शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। जिसका लाभ कंपनी को मिल रहा है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी अब 49.9 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ विश्व भर के रईसों की सूची में 13 वें स्थान पर है। एशिया के सबसे धनी शख्स ने इयर-टू-डेट के आधार पर 5.57 बिलियन डॉलर की कमाई की है, जिसमें RIL का शेयर 15 फीसद के लगभग है।

इसके अलावा एजीएम की बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने बड़ी घोषणा की है। मुकेश अंबानी ने कंपनी को 18 माह के अंदर ऋण मुक्त करने की योजना पेश की है। इसके लिए कंपनी अपने तेल और रसायन व्यवसाय में सऊदी अरामको और ईंधन खुदरा कारोबार में ब्रिटेन की बीपी को साझेदारी देकर धन जुटाएगी।

क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -