भारत की सम्पत्ति में 211 प्रतिशत की बढ़त
भारत की सम्पत्ति में 211 प्रतिशत की बढ़त
Share:

भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार देखने को मिल रहा है और साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि भारत का नाम मजबूत अर्थव्यवस्था वाले देशों में शुमार हो रहा है. अब मामले में आपको बता दे कि भारत की सम्पत्ति में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. जी हाँ, हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट से यह पता चला है कि पिछले 15 वर्षों के दौरान भारत की सम्पत्ति में 211 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

इसके साथ ही आपको यह भी बता दे कि रिपोर्ट में केवल इंडोनेशिया, चीन, रूस और ऑस्ट्रेलिया ही ऐसे 4 देश साबित हुए है जिन्होंने भारत से बेहतर प्रदर्शन किया है. जी हाँ, आपको बता दे कि इंडोनेशिया की संपत्ति में 362 प्रतिशत की बढ़त, चीन की संपत्ति में 341 प्रतिशत की बढ़त, रूस की संपत्ति में 253 प्रतिशत की बढ़त और ऑस्ट्रेलिया की संपत्ति में 248 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है.

जबकि साथ ही जापान की संपत्ति में 39 प्रतिशत की बढ़त, अमेरिका की संपत्ति में 41 प्रतिशत की बढ़त और इंग्लैंड की संपत्ति में 58 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है. साथ ही आपको यह भी बता दे कि वर्ष 2000 के दौरान भारत में प्रति व्यक्ति आय जहाँ 59, 400 रुपये देखने को मिली थी वहीँ अब 1,84,800 रुपये पर पहुँच गई है. इसके साथ कुल व्यक्तिगत संपत्ति के मुताबिक किये गए एक सर्वे में भारत दुनिया का 10वां सबसे धनी देश साबित हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -