ब्यूटी प्रोडक्ट्स से नहीं बल्कि प्रॉपर डाइट से निखरती है स्किन
ब्यूटी प्रोडक्ट्स से नहीं बल्कि प्रॉपर डाइट से निखरती है स्किन
Share:

बहुत सी महिलाएं और लड़कियां ऐसी भी हैं जो कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट और मार्केट प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद भी अपनी स्किन में कोई बदलाव महसूस नहीं करती। अगर आप भी उनमे से एक हैं तो आपको एक बार फिर से सोचने की जरूरत है कि आप अपने शरीर को किस तरह का खाना और पोषण दे रही हैं। विशेषज्ञों का भी यही मानना है कि आपकी डाइट संतुलित नहीं होती तो आपकी स्किन पर भी चमक नहीं दिखाई देगी।

ग्लोइंग स्किन और चमकदार बालों के लिए कुछ फूड्स है जिन्हें अपनी डाइट में अपनाकर आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। गाय का दूध एमएसएम का सबसे अच्छा स्रोत है और यह आपकी स्किन के लिए भी अच्छा है। ओट्स में बायोटिन और विटामिन भरपुर मात्रा में होते हैं जो हमारी स्किन के लिए काफी अच्छे होते हैं.ओट्स में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट की वजह से उम्र बढ़ने में कमी आती है।

बीटा कैरोटिन हमारे शरीर में जाने के बाद विटामिन ए में बदल जाते हैं जिसकी मदद से हमारी स्किन बहुत जल्द डैमेज से उबरकर खुद को ठीक कर लेती है। इसके लिए हम अपनी डाइट में गाजर, स्क्वाश, कद्दू और शकरकंद जैसे प्रोडक्ट्स को ले सकते हैं. एवोकेडो विटामिन ई का बहुत अच्छा स्रोत है। इसकी स्किन को स्वस्थ रखने में भी योगदान होता है। टमाटर, स्वीटकॉर्न ब्रोकली और गोभी को भी अपनी डाइट लिस्ट शामिल करने से स्किन को काफी फायदे मिलते हैं.

चेहरे की बनावट बताता है आपका स्वाभाव

क्या है नींद के दौरान करवट का महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -