Promise Day : प्रॉमिस वहीं करो जो निभा सको
Promise Day : प्रॉमिस वहीं करो जो निभा सको
Share:

आज दुनियाभर में सभी जगहों पर प्रॉमिस डे मनाया जा रहा है ऐसे में कई कपल्स आज एक दूजे को प्रॉमिस करते नजर आने वाले है कोई शादी का प्रॉमिस करेगा तो कोई ज़िंदगीभर साथ निभाने का। ऐसे में सभी एक दूसरे से कई तरह के प्रॉमिस करते नजर आएँगे, लेकिन उन प्रॉमिस को कुछ ही लोग निभा पाएंगे सभी नहीं। आज हम आपको कुछ ऐसे प्रॉमिस बताने जा रहे है जिन्हे कर तो सब लेते है लेकिन निभाते वक्त कुछ ऐसा माहौल होता है जो हम बताने जा रहें है।

हम ज़िंदगी भर एक दूजे का साथ देंगे - ये प्रॉमिस सभी करते है लेकिन कभी-कभी अगर लड़की के घरवालों को जरा सी भी भनक पड़ जाती है तो लड़की रिश्ता खत्म कर देती है और अगर लड़के के घरवाले उस पर दबाव डालते है तो वो उस प्रॉमिस को भूलकर आगे बढ़ जाता है। इस प्रॉमिस का मतलब वहीँ खत्म हो जाता है।

मैं तुम्हे हमेशा खुश रखूँगा या रखूंगी - ये प्रॉमिस हर लड़का या लड़की करते है लेकिन उन लड़कियों से इस प्रॉमिस का मतलब पूछो जो हर वक्त जुल्म या प्रताड़ित होती है, और हर दर्द को बर्दाश्त कर भी लड़के के साथ रिश्ता निभाती है। या उन लड़को से इसका मतलब पूछो जिनसे लड़कियां ये प्रॉमिस करती है और उन्हें छोड़कर किसी और के साथ चली जाती है।

मैं तुमसे कभी नाराज नहीं होऊंगा या होउंगी - ये प्रॉमिस भी आज के समय में बहुत चलता है लेकिन निभाया किसी से नहीं जाता है क्योंकि आजकल लड़के और लडकियां दोनों ही गुस्से में रिश्ते को खत्म कर देते है।

मैं तुम्हारा या तुम्हारी हूँ - ये प्रॉमिस प्रॉमिस डे पर सबसे स्पेशल होता है जो किया जाता है लेकिन यहीं प्रॉमिस तब टूट जाता है जब घरवालों की वजह से शादी किसी और से फिक्स हो जाती है या करनी पड़ती है।

हम हर खराब स्थिति में साथ रहेंगे - ये भी सिर्फ बोलने का प्रॉमिस है निभाने का नहीं क्योंकि आज के समय में कई कपल्स ऐसे है जो केवल टाइमपास के लिए कपल्स है उनका रियल लाइफ से कोई नाता नहीं है। 

प्रॉमिस डे सिर्फ वहीं लोग सेलिब्रेट करें जो उन्हें निभाने की हिम्मत रखते हो,और अगर पार्टनर से प्यार है तो चाहो तो ये गिफ्ट खरीदकर उसे दे सकते हो। 

Promise Day : अगर सच में प्रॉमिस डे निभाना है तो ऐसे करें प्रॉमिस

Promise Day : पार्टनर से प्रॉमिस करने से पहले खुद करे ये वादे

ये हैं वो 5 कारण जो आपको रोकते हैं वैलेंटाइन डे मनाने से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -