ठेला लगाने वाली अब रोजाना 2 लाख रूपये कमा रही है
ठेला लगाने वाली अब रोजाना 2 लाख रूपये कमा रही है
Share:

घर वालों की मर्जी के बिना 17 साल की उम्र में दूसरे धर्म के लड़के से शादी कर ली। पिता ने भी सारे रिश्ते नाते तोड़ दिए शादी का फैशला भी उनके लिए गलत ही साबित हुआ पेट्रीसिया नारायण का पति ड्रग एडिक्ट था और अपनी पत्नी पर जमकर अत्याचार करता था। पेट पालने के लिए पेट्रीसिया ने मरीना बीच पर ठेला लगाना शुरू किया। पहले दिन केवल 50 पैसे की कमाई हुई। इससे वो दुखी हुई और ये पेशा बंद करने का फैसला लिया। लेकिन मां के समझाने पर इन्होने और मेहनत के साथ अपना काम शुरू किया। इनकी मेहनत रंग लायी और इनकी कमाई 25 हजार तक हो गई।

इसके बाद पेट्रीसिया ने स्लम क्लियरेंस बोर्ड और नेशनल मैनेजमेंट ट्रेनिंग स्कूल में कैंटीन लगाई। इससे वो हर हफ्ते एक लाख रूपये तक कमाने लगीं। बेटी बड़ी हो गई थी। इन्होने एक अच्छा लड़का देखकर उसकी शादी कर दी। लेकिन नियति को शायद कुछ और ही मंजूर था। एक कार एक्सीडेंट में उनकी बेटी और दमाद की मौत हो गई।

इस घटना ने उन्हें तोड़ कर रख दिया। बेटे ने उन्हे समझाया और अपनी जिम्मेदारी पर बहन के नाम से संदीपा नाम का रेस्टोरेंट शुरू कर दिया। शुरूआती दौर में रेस्टोरेंट में केवल 2 कर्मचारी काम करते थे। लेकिन आज रेस्टोरेंट में 200 से अधिक कर्मचारी काम करते है।

इतना ही नहीं आज संदीपा रेस्टोरेंट के करीब 14 आउटलेट्स चल रहे हैं। आज पेट्रिसिया रोजाना 2 लाख रूपये कम रही है। पेट्रीसिया एक मिसाल हैं उन लोगों के लिए जो कठिन परिस्थितियों से हार मानकर बैठ जाते हैं। परिस्थितियों से घबराएं नहीं बल्कि उनका डटकर मुकाबला करें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -