'महापंचायत को रोका तो खड़ी हो जाएगी समस्या..', दिल्ली पुलिस को SKM की चेतावनी
'महापंचायत को रोका तो खड़ी हो जाएगी समस्या..', दिल्ली पुलिस को SKM की चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. एक बार फिर किसान दिल्ली पहुंचने वाले हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में सोमवार (20 मार्च) को सुबह 10 बजे से किसानों का महापंचायत होना है, जहां देशव्यापी आंदोलन को लेकर फैसला किया जाएगा. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आज, रविवार (19 मार्च) को प्रेस वार्ता में इसका ऐलान किया. किसान नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि दिल्ली पुलिस कल महापंचायत में आ रहे किसानों को रोकती है, या परेशान करती है तो कोई बड़ी समस्या पैदा हो सकती है.

किसान नेता दर्शनपाल ने कहा है कि इस संबंध में राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी दिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांग याद रखनी चाहिए. किसान नेता हनन मोल्ला ने कहा कि सरकार ने वादाखिलाफी की. आंदोलन समाप्त किए जाने और लिखित में देने के बाद भी सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया. किसान आंदोलन को पीएम नरेंद्र मोदी के आश्वासन के बाद 14 माह पहले स्थगित कर दिया गया था. पीएम मोदी ने किसानों से वादा किया था कि उनकी सभी मांगें स्वीकार कर ली जाएंगी. उनकी अपील के बाद किसानों ने दिल्ली की सरहदें खाली की थी.

किसान नेता निरंतर सरकार से लिखित में किए गए वादे को पूरा करने का आग्रह कर रहे थे. बावजूद इसके, किसानों का कहना है कि सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी, जिसके बाद आंदोलन ही एक माध्यम है. किसान नेता दर्शनपाल ने 2024 लोकसभा चुनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि अब मिशन कर्जा मुक्ति और मिशन MSP चलेगा और तमाम सियासी दलों के सामने किसानों की मांग सबसे बड़ी चुनौती होगी. SKM की ओर से कहा गया है कि दिल्ली महापंचायत में 500 किसानों के पहुंचने की संभावना है.

'पंजाब में जो भी हो रहा, उसकी वजह केवल भगवंत मान और AAP...', अमृतपाल कांड पर बोली भाजपा

राजस्थान में बनेंगे 82 वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन, रेल मंत्री ने जारी किया भगवान परशुराम का डाक टिकट

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 2 छात्रों पर लगाया एक साल का प्रतिबंध, BBC डॉक्यूमेंट्री से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -