'किसी ने मेरे कद के बारे में बात की थी, ग्वालियर-मालवा के लोगों ने दिखा दिया कौन है बड़ा...', प्रियंका गाँधी के तंज पर सिंधिया का हमला
'किसी ने मेरे कद के बारे में बात की थी, ग्वालियर-मालवा के लोगों ने दिखा दिया कौन है बड़ा...', प्रियंका गाँधी के तंज पर सिंधिया का हमला
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के विधानसभा परिणामों के बाद वहाँ सरकार का भाजपा की सरकार का बनना तय है। इस के चलते परिणामों के रुझानों में कॉन्ग्रेस के पिछड़ने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रियंका गाँधी वाड्रा के साथ अपना पुराना हिसाब बराबर किया है। सिंधिया ने कॉन्ग्रेस नेता प्रियंका गाँधी के उनकी लंबाई पर किए तंज का माकूल जवाब दिया है। ग्वालियर-मालवा क्षेत्र में बीजेपी के बेहतरीन प्रदर्शन पर एक सवाल का जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा, “किसी ने मेरे कद के बारे में बात की थी। ग्वालियर-मालवा के लोगों ने दिखा दिया है कि उनका कद कितना बड़ा है।” 

दरअसल, पिछले महीने दतिया में एक रैली में प्रियंका गाँधी ने कभी उनकी पार्टी में रहे अब प्रतिद्वंद्वी बने सिंधिया पर हमला बोलते हुए उन्हें गद्दार करार दिया था। प्रियंका ने ये भी कहा था कि उन्होंने लोगों के जनादेश के साथ विश्वासघात किया। प्रियंका ने कहा था, “उनके (भाजपा के) सभी नेता थोड़े अजीब हैं। पहले – हमारे सिंधिया। मैंने उनके साथ उत्तर प्रदेश में काम किया है, दरअसल, उनका कद थोड़ा छोटा है मगर अहंकार में ‘वाह भाई वाह’ है।” प्रियंका ने ये भी कहा था,”हमारे कार्यकर्ता सिंधिया के पास जाया करते थे तथा उन्हें बताया करते थे कि कैसी परेशानियां आती थीं। वे बोलते थे कि हम उन्हें महाराज बोलते हैं तो सुनवाई होती है। ऐसा नहीं कहते तो बात ही नहीं सुनी जाती।”

यही नहीं, प्रियंका गाँधी सिंधिया के परिवार पर भी तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी पारिवारिक परंपरा को ही आगे बढ़ा रहे हैं। गद्दारी बहुत से लोगों ने की, मगर सिंधिया ने ग्वालियर एवं चंबल की जनता से गद्दारी की और सरकार ही गिरा दी। दरअसल, प्रियंका गाँधी ने 1857 के विद्रोह के चलते सिंधिया शाही परिवार के अंग्रेजों का साथ देने को लेकर ही इसे उनकी परंपरा कहा था। बता दे कि यह 2020 में सिंधिया के नेतृत्व में राजनीतिक विद्रोह के चलते मध्य प्रदेश में कमल नाथ के नेतृत्व वाली कॉन्ग्रेस सरकार गिर गई थी। तत्पश्चात, ज्योतिरादित्य सिंधिया को नरेंद्र मोदी सरकार में राज्यसभा सदस्य एवं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया। वर्ष 2023 का विधानसभा चुनाव एक प्रकार से सिंधिया का इम्तिहान था। इसमें उनके ग्वालियर क्षेत्र में प्रभाव पर भाजपा की नजर थी तथा चुनावी परिणाम सिंधिया को यहाँ पास दिखा रहे हैं।

भारतीय नौसेना के जनक 'छत्रपति शिवाजी' को पीएम मोदी देंगे सलामी, आज सिंधुदुर्ग किले पर दम दिखाएगी इंडियन नेवी

विधानसभा चुनाव के नतीजों पर आई उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया, बोले- 'कांग्रेस का हारना 2024 के लिए शुभ संकेत'

'CM नीतीश को कुछ हुआ भी है या फिर सिर्फ उनके साथ राजनैतिक साजिश चल रही है?', बोले जीतन राम मांझी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -