प्रियंका गांधी ने पंडित नेहरू को दिया चंद्रयान का श्रेय, पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना
प्रियंका गांधी ने पंडित नेहरू को दिया चंद्रयान का श्रेय, पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना
Share:

देहरादून: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोला और सत्तारूढ़ सरकार से पूछा कि वह कब तक कांग्रेस पर आरोप लगाती रहेगी, जो पिछले एक दशक से सत्ता से बाहर है। उत्तराखंड के नैनीताल के रामनगर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, प्रियंका गांधी ने कहा कि, "कब तक आप (भाजपा) कांग्रेस पर आरोप लगाते रहेंगे? कांग्रेस पिछले 10 वर्षों से सत्ता में नहीं है। पिछले 10 वर्षों से, वे (भाजपा) ) पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में हैं; अब जब वे '400 पार' कहते हैं, तो वे और अधिक बहुमत चाहते हैं। वे कहते हैं कि 75 साल में कुछ नहीं किया गया।”

उन्होंने आगे कहा कि, "अगर कुछ नहीं हुआ, तो उत्तराखंड में ऐसे कौशल कैसे विकसित हुए, जहां से देश में आईआईटी, आईआईएम और एम्स आए? चंद्रयान चंद्रमा पर उतरा; अगर पंडित जवाहरलाल नेहरू ने इन्हें नहीं बनाया होता, तो क्या यह संभव था?" केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हर कोई भ्रष्ट है; केवल वह स्वच्छ हैं। वह खुद की प्रशंसा करते हैं। वे नेताओं को अपनी पार्टी में लाने और सरकार गिराने के लिए ईडी, सीबीआई और आईटी का उपयोग करने में इतने व्यस्त हैं कि वे रोजगार और महंगाई के बारे में भूल गए हैं। फिर जब चुनावी बांड का खुलासा हुआ तो चंदा लेकर कारोबार करने का मामला सामने आया। अब आप ही बताएं कि भ्रष्ट कौन है?”

प्रियंका गांधी ने कहा कि वह शहादत और बलिदान की भावना को समझती हैं क्योंकि जब वह सिर्फ 19 साल की थीं, तब उन्होंने अपने पिता और पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी के "खंडित" शरीर को अपनी मां के सामने रखा था। उन्होंने आगे कहा कि, "हिंदू धर्म में आस्था का सबसे बड़ा प्रमाण 'बलिदान' है। जब मैं 19 साल की थी, तब मैंने अपने पिता का क्षत-विक्षत शरीर अपनी मां के सामने रखा देखा था। मैं शहादत और बलिदान को समझती हूं। चाहे वे मेरे परिवार को कितना भी गाली दें और मेरे शहीद पिता का अपमान करें, हम हम चुप हैं क्योंकि वे हमारे संघर्ष को नहीं समझते हैं। हम चुप हैं क्योंकि हमारे दिल में इस देश के प्रति आस्था और सच्ची भक्ति है।"

बता दें कि, उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटें हैं और राज्य में 19 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा। भाजपा उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों पर एक बार फिर से परचम लहराने की कोशिश कर रही है, जिसने 2014 और 2019 दोनों आम चुनावों में राज्य के सभी संसदीय क्षेत्रों में जीत हासिल की थी।

'ये टुकड़े-टुकड़े गैंग का गठबंधन, इनका घोषणापत्र भी टुकड़ों में आ रहा..', RJD के मैनिफेस्टो पर अनुराग ठाकुर का तंज

अमेठी से राहुल, प्रियंका या रॉबर्ट वाड्रा ? अब तक उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही कांग्रेस

सऊदी अरब में मौत की सजा पाए अब्दुल रहीम को बचाने के लिए केरल के लोगों ने जुटाए 34 करोड़ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -