अगर में प्रधानमंत्री बनी तो.....
अगर में प्रधानमंत्री बनी तो.....
Share:

अभी जिस प्रकार से हमे बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के बारे में सुनने में आया था कि इस खूबसूरत एक्ट्रेस प्रियंका चोपडा को लगातार तीसरी बार MAXIM मैगज़ीन की सबसे हॉट महिला चुना गया है। जहां प्रियंका ने दुनिया की सभी हॉट और खूबसूरत महिलाओं को पीछे छोड़ते हुए टॉप 100 की लिस्ट मे पीछे छोड़ा है. तथा वैसे भी प्रियंका अभी बॉलीवुड की फिल्मों के साथ साथ हॉलीवुड की बड़े बजट वाली फिल्म में भी हमे नजर आने वाली है। 

अभी प्रियंका के बारे में चर्चा है की उन्होंने यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर होने के नाते यूनिसेफ के फेयर स्टॉर्ट कार्यक्रम में बेटियों के विषय में बहुत सी जागरूकता वाली बातें कही है. उन्होंने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, मैं जिस दिन प्रधानमंत्री बनूंगी, उस दिन बेटियों के हक के लिए बदलाव लाउंगी। बेटियों को बंदिशों में बांधने की बजाय समाज बेटे को महिलाओं की इज्जत करने की सीख दें तो शायद फिर कभी कोई परिवार बेटी को घर से बाहर भेजने या बेटे की तर्ज पर आजादी देने के नाम पर ना-नुकर नहीं करेगा।

बेटियों को इसलिए आजादी नहीं मिलती है, क्योंकि भारतीय समाज की धारणा है कि बेटियों या महिलाएं घर की इज्जत होती है। कोई उन्हें कुछ कह दें तो बदनामी होगी। इससे ही भेदभाव शुरू होता है और इसी माइंडसेट को बदलने की जरूरत है। बेटी को एक मौका तो दें, सफल होकर आएंगीं। क्योंकि बूंद-बूंद से सागर बनता है। इस मौके पर फिल्म भी प्रदर्शित की गयी, जिसमें अमीर और गरीब परिवारों की महिलाओं व बच्चों के पालन पोषण से लेकर स्कूल जाने की कहानी बयां की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -