तमिलनाडु में 900 से अधिक स्कूलों में प्रिंसिपल के पद खाली
तमिलनाडु में 900 से अधिक स्कूलों में प्रिंसिपल के पद खाली
Share:

पुदुक्कोत्ता: राज्य की सरकार शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार के लिए कई प्रकार के कार्य कर रही है. लेकिन इन सब के बीच अब यह बात सामने आई है कि, राज्य के उच्च विद्यालयों के प्रमुख पदों 950 पद, पांच मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीईओ) और 35 जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) छह महीने से भी अधिक समय के लिए रिक्त हो गए है. यह खुलासा हाल ही में वेलंकन्नी में आयोजित तमिलनाडु सरकार के उच्च माध्यमिक विद्यालय के हेडमास्टर्स एसोसिएशन की सामान्य निकाय बैठक में हुआ.

साथ ही इस बैठक में संघ द्वारा एक प्रस्ताव भी लाया गया है, जिसके माध्यम से जल्द ही इन पदों को भरने के लिए सरकार से गुहार लगाई जाएगी. इस बैठक में उपस्थित रहे एक हेडमास्टर के मुताबिक़, डीईओ और जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (डीईओओ) पदों की रिक्तियों उच्च माध्यमिक हेडमास्टर्स से 35 प्रतिशत पोस्टिंग, हाई स्कूल हेडमास्टर्स से 40 प्रतिशत और चयन के जरिए 25 प्रतिशत टीएनपीएससी ग्रुप 2 परीक्षा डीओओ और डीईओओ के लिए पोस्टिंग हर साल मार्च तक पूरी हो जाती है, लेकिन इस साल ऐसा नहीं हुआ है.

हालात यह भी है कि, हेडमास्टर से उनके काम के अनुरूप दोगुना काम करने के लिए कहा जाता है. इस वजह से वे नामित हुए स्कूल पर ठीक से ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते है. हैडमास्टर्स, डीईओ और एचएम के प्रभारी को अपने काम को पूरा करने में कई कई मुसीबतो का सामना करना पडता है.  

रेलवे में निकली 775 पदों पर भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन

यहां निकली 2968 पदों पर प्रोफेसर के लिए वैकेंसी

आपकी अंग्रेजी को मजबूती देंगे ये words

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -