पहले दिया बच्ची को जन्म, अब प्रेमी संग विवाह करंगे न्यूज़ीलैंड की पीएम
पहले दिया बच्ची को जन्म, अब प्रेमी संग विवाह करंगे न्यूज़ीलैंड की पीएम
Share:

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने अपने प्रेमी और टेलीविजन होस्ट पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड से विवाह करने जा रही है. हालांकि, अर्डर्न या गेफोर्ड दोनों ने अपने फेसबुक अकाउंट या ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में कोई पोस्ट नहीं किया ही. उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या पीएम की शादी की तारीख फिक्स हुई है या नहीं, या फिर शादी का प्रस्ताव किसने किसे दिया. प्रवक्ता ने कहा है कि, 'मैं इसके अलावा और कुछ नहीं बोल सकता कि उन्होंने सगाई कर ली है और सगाई ईस्टर पर की गई है.' 

38 वर्षीय अर्डर्न ने गत वर्ष जून में बच्चे को जन्म दिया था. वे पीएम पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म देने वाली विश्व की दूसरी पीएम हैं. बच्ची के जन्म के बाद जेसिंडा के पार्टनर और टेलीविजन फिशिंग शो होस्ट गेफोर्ड ने अपने घर पर रहकर बेटी की परवरिश करने का निर्णय लिया. न्यूजीलैंड की पीएम ने जून 2018 में बच्चे को जन्म दिया था. बच्ची का नाम नीव ते अरोहा अर्डर्न गेफोर्ड रखा गया  है. अरोहा का अर्थ 'प्यार' होता है.

अर्डर्न और गेफोर्ड ने संयुक्त राष्ट्र सभा के हॉल में अपनी 3 महीने की बच्ची को ले जाकर इतिहास रच दिया था. यूएन में सितंबर माह में नेल्सन मंडेला पीस एक समिट आयोजित हुई थी. इस कदम के बाद पीएम अर्डर्न और उनके पार्टनर की बहुत प्रशंसा हुई थी. अर्डर्न की ख्याति एक इनोवेटर के रूप में है. गत वर्ष वे लगभग 30 वर्षों में कार्यकाल के दौरान बच्चे को जन्म देने वाली पहली महिला नेता बनी थीं. वे न्यूजीलैंड के 150 वर्षों के इतिहास में सबसे युवा पीएम भी हैं. 

खबरें और भी:-

 

श्रीलंका में बम ब्लास्ट की कवरेज करने गया भारतीय पत्रकार गिरफ्तार

जानिए आखिर क्यों? आज ही के दिन मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस

पाकिस्तान में तंगहाली चरम पर, बांध बनाने के लिए तम्बाकू कंपनी से लिया चंदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -