बच्ची के बाद शिक्षक को दी प्रधानमंत्री ने आर्थिक सहायता
बच्ची के बाद शिक्षक को दी प्रधानमंत्री ने आर्थिक सहायता
Share:

मेरठ : उत्तरप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब एक 8 वर्ष की बच्ची तैयबा के क्षेत्र के खर्च का प्रबंध कर दिया जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक स्कूल टीचर की मदद की। शिक्षक द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा गया हैं। जिसमें कहा गया है कि टीचर अपनी माली हालत के कारण बहनों की शादी नहीं कर पा रहा था। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे 50 हजार रूपए का चैक भेंट कर दिया और बहनों के लिए बधाई संदेश भी भेजा।

मिली जानकारी के अनुसार बुलंदशहर के जाटपुरा क्षेत्र में प्राइमरी स्कूल के शिक्षक मंजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा पहुंचाई गई आर्थिक सहायता से वे बहुत ही प्रसन्न हैं। हालांकि इस तरह का पत्र भले ही देर से पहुंचा हो मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिट्ठी मिलने के बाद जिस तरह से अपनी प्रतिक्रिया दी वह बेहद सराहनीय है। मिली जानकारी के अनुसार उसने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर एक अच्छी नौकरी दिए जाने और अपनी बहन का विवाह करने की अपील की थी। मगर उस पर जल्द कार्रवाई नहीं हो पाई।

नई सरकार के गठन के बाद फरवरी माह में संदीप को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक लिफाफा दिया गया। जिसमें 50 हजार रूपए का चेक भेंट किया गया। मिली जानकारी के अनुसार बुलंद शहर के जाटपुरा क्षेत्र में प्राईमरी स्कूल के शिक्षक मंजीत सिंह द्वारा कहा गया कि प्रधानमंत्री की सहायता से मुझे बहुत ही खुशी मिल रही है।

मेरी चिट्ठी काफी देर से पहुंची मगर मुझे यह विश्वास है कि चिट्ठी मिलने पर प्रधानमंत्री ने प्रतिक्रिया दी है। यही नहीं मंजीत ने प्रधानमंत्री को मार्च 20014 में पत्र लिखा था। उल्लेखनीय है कि आगरा निवासी 8 वर्ष की तैयबा ने प्रधानमंत्री को 1 से 20 लाख रूपए की आर्थिक सहायता के लिए पत्र लिखकर गुहार लगाई थी। प्रधानमंत्री ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि बच्ची का पूरी तरह से उपचार किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -