Share:
आदिवासी अंचल में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा, कांग्रेस पर साधे कई निशाने
आदिवासी अंचल में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा, कांग्रेस पर साधे कई निशाने

दिलीप सिंह वर्मा की रिपोर्ट

झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश चुनाव की अपनी अंतिम चुनावी सभा प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य झाबुआ में संबोधित करते हुए कहा की उनकी चुनाव की यह आखरी सभा है जोकि उनके अपने गृह क्षेत्र में है। मोदी ने कहा की झाबुआ गुजरात से लगा है और यहां के लोगों का गुजरात में आना जाना लगा रहता है इसलिये झाबुआ उनका अपना ही है। मोदी ने कहा की प्रदेश में भाजपा की टक्कर में कांग्रेस कहीं से कहीं नहीं है, मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को जनता का अपूर्व जनसमर्थन मिल रहा है। जिसे देखते हुए मैं दावें के साथ कह सकता हूं की इन तीनों राज्यों में भाजपा की सकरकारें बनने जा रही है। मोदी ने कहा की वे कल झारखंड जा रहे है जहां से वे आदिवासीयों के लिये अपनी बात रखेगें। आपने कहा की वे लंबे समय से झाबुआ व आदिवासी क्षेत्रों में आते जाते रहे है, आदिवासीयों के दुख दर्द को समझते है। 

मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा की कांग्रेस के राज में आदिवासीयों को बैंकों से लोन मुर्गी के नाम पर देते थे और अधिकारी, कर्मचारी और नेता आदिवासीयों की मुर्गियां खा जाते थे और आदिवासीयों को ठग कर कर्ज में डूबों देते थे। मोदी ने कहा की भाजपा नेक इरादे से पक्का काम करती है, मोदी ने कहा की गरीबों को भूखा नहीं रहने दूंगा कोरोना काल के समय से देश में गरीबों के लिये मुफ्त राशन की योजना प्रारंभ की जिसे की अब अगले पांच साल तक चालू रखूंगा।

प्रदेश में दाल, शक्कर और तेल पर भी अब आने वाले समय में रियायत दी जायेगी ऐसा भाजपा के संकल्प पत्र में निर्णय लिया गया है। अब पूरे देश में एक ही राशन कार्ड पर बहार जाने वाले लोगों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा। मोदी ने कहा की आज माता, बहनों, बेटियों का आशीर्वाद भाजपा को मिल रहा है। जिसे देखकर कांग्रेसीयों की निंद उड़ गई है। बहने भाजपा की योजनाओं को स्वंय बता रही है, मोदी ने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा की जब मोदी की गारंटी है जो कि गारंटी के पूरी होने की गारंटी है तो फिर कांग्रेस को वोट क्यों दे। मोदी ने कहा की जब डबल इंजन की सरकर होगी तो डबल फायदा मिलता है केंद्र सरकार की योजनाओं और प्रदेश की सरकारों की योजनाओं से डबल फायदा मिलता है। आपने कहा की आदिवासी क्षेत्रों में एक-एक मेडिकल कालेज भी खोला जायेगा। मोदी ने कहा की गुजरात में आदिवासीयों ने कांग्रेस का सूपडा साफ कर दिया है, अब मध्यप्रदेश के आदिवासी भी कांग्रेस का सूपडा साफ करेगें।

प्रधानमंत्री ने आज विधानसभा चुनावों के चलते झाबुआ के गोपाल पुरा में आयोजित जन सभा को संबोधित करते हुए इस आदिवासी क्षेत्र में चुनाव की हवा भाजपा के पक्ष में करने का माहौल बना दिया। झाबुआ, थांदला, पेटलाद, आलिराजपुर, जोबट पांच विधानसभा क्षेत्रों के आदिवासी मतदाताओं को आपने संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, आपने कहा की कांग्रेस सुधरने वाली नहीं है इसलिये कांग्रेस को उसके घर में ही रहने दो, प्रधानमंत्री ने आदिवासी संस्कृति की तारिफ भी की है। आपने कहा की भाजपा ने झाबुआ के लोगों को पदमश्री दिया है लेकिन कांग्रेस ने इन कलाकारों को पहचाना तक नहीं।

मोदी ने कहा की मालवा की कहावत है पग-पग रोटी डग-डग निर जिसे पूरा करने के लिये भी भाजपा पूरा कर रही है। आपने झाबुआ से भानु भूरिया, थांदला से कलसिंग भाभर और पेटलावद से सुश्री निर्मला भूरिया, जोबट से विशाल रावत और आलिराजपुर से नागर सिंह चौहान को विजय बनाने का संकल्प दिलाया। झाबुआ पहूंचने पर मोदी का पारंम्परिक रूप से स्वागत किया। मोदी ने कहा की वे यहां से इंदौर जाकर रोड शो करेगें। मोदी ने कहा की विधानसभा चुनाव के लिये आज मेरी आखरी सभा है लेकिन आने वाले समय में लोकसभा के चुनाव भी होना है आपने कहा की मतदाताओं ने पहले से ही केंद्र में मोदी सरकार बनाने का संकल्प ले रखा है लेकिन उसके पहले प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनाना है। कांग्रेस को परिवार वाद को लेकर अपने बेटों के भविष्य की चिंता है जबकि भाजपा को लोगों के बेटे बेटियों की चिंता है। हर बूथ पर कमल खिलाना है इस बात का संकल्प मोदी ने लोगों को दिलाया। भाजपा की इस सभा में लगभग 50 हजार से ज्यादा आदिवासी मौजूद थे।

'जहां-जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई...', शाजापुर में जमकर बरसे PM मोदी

'आप लिख लो MP की जनता कांग्रेस पार्टी को 145 से 150 सीटें देने जा रही है', राहुल गांधी का दावा

'ये गालियां और नफरत, मैं आपके सपनों को पूरा करने के लिए झेल रहा हूं', MP में बोले PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -