प्रधानमंत्री मोदी ने किया NACIN के नए परिसर का किया उद्घाटन
प्रधानमंत्री मोदी ने किया NACIN के नए परिसर का किया उद्घाटन
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi in Andhra Pradesh) ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साई जिले के पलासमुद्रम में स्थित नेशनल एकेडमी ऑफ कस्टम, इनडायरेक्ट टैक्स एंड नारकोटिक्स (NACIN) के नए परिसर का उद्घाटन कर दिया। प्रधानमंत्री मोदी निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मंगलवार दोपहर पलासमुद्रम पहुंचें। वह मंगलवार शाम ही वापस आएंगे। पीएम मोदी ने NACIN के नए अत्याधुनिक परिसर का दौरा भी किया। जिसके उपरांत कुछ पौधे लगाने और निर्माण श्रमिकों के साथ बातचीत करने के लिए अकादमिक ब्लॉक का दौरा भी किया। वह कुछ प्रशिक्षु अधिकारियों के साथ बातचीत भी की। साथ ही 'फ्लोरा ऑफ पलासमुद्रम' नामक एक पुस्तक का विमोचन किया।

पीएम मोदी के कार्यक्रम में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी भी आए हुए थे। 500 एकड़ में फैली यह एकेडमी अधिकारियों को ट्रेनिंग प्रदान करने वाला है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा बताया कि लोक सेवा क्षमता निर्माण के माध्यम से शासन में सुधार लाने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में एक कदम के तहत पलासमुद्रम में NACIN के नए अत्याधुनिक परिसर की परिकल्पना और निर्माण  को पूरा किया गया।

पीएम मोदी का संबोधन: इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने इस बारें में बोला है 
 कि "आजकल पूरा देश राममय है। प्रभु राम का जीवन विस्तार, उनकी प्रेरणा, आस्था भक्ति के दायरे से कहीं अधिक है। प्रभु राम समाज जीवन में सुशासन के ऐसे प्रतीक हैं जो आपके संस्थान के लिए भी बहुत बड़ी प्रेरणा बन सकते हैं।"

PM मोदी ने बोला है "राम राज्य सुशासन के इन्हीं 4 स्तंभों पर खड़ा था- जहां सम्मान से, बिना भय के हर कोई सिर ऊंचा कर चल सके, जहां हर नागरिक के साथ समान व्यवहार हो, जहां कमजोर की सुरक्षा हो और जहां धर्म यानि कर्तव्य सर्वोपरि भी रहे। आज 21वीं सदी के आधुनिक संस्थान के 4 सबसे बड़े धेय यही तो हैं।"

प्रधानमंत्री ने अपनी बात को जारी रखते हुए बोला है कि , "NACIN की भूमिका देश को एक आधुनिक इकोसिस्टम देने की है। एक ऐसा इकोसिस्टम जो देश में व्यापार को आसान बना सके, जो इंडिया  को वैश्विक व्यापार का अहम पार्टनर बनाने के लिए मैत्रीपूर्ण माहौल बना सके, जो टैक्स, सीमा शुल्क, नशीले पदार्थ, जैसे विषयों के माध्यम से देश में व्यापार करने में आसानी को बढ़ावा दें।"

PM नरेंद्र मोदी ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा है कि, "...हमने बीते 10 वर्षों में टैक्स व्यवस्था में बहुत बड़े रिफॉर्म किए। पहले भांति-भांति की कर व्यवस्थाएं थी, पारदर्शिता के अभाव में ईमानदार करदाता, व्यपार से जुड़े लोगों को परेशान किया जाता था। हमने GST के रूप में देश को एक आधुनिक व्यवस्था भी दी।"

आंध्र प्रदेश में भाई और बहन के बीच सत्ता को लेकर घमासान, शर्मिला क्या कांग्रेस के लिए साबित होंगी तुरुप का इक्का?

मालदीव के नक्शे कदम पर निकला बांग्लादेश, भारत के खिलाफ कर रहा ये काम

जानिए क्या है 16 जनवरी का इतिहास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -