तंजावुर की घटना पर राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद ने जताया दुख
तंजावुर की घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया दुख
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तमिलनाडु के तंजावुर के अप्पर स्वामी मंदिर में रथ परेड के दौरान 11 लोगों के करंट लगने पर बुधवार को दुख व्यक्त किया और इसे 'शब्दों से परे त्रासदी' करार दिया।

तंजावुर में एक जुलूस के दौरान बच्चों सहित लोगों का करंट लगना शब्दों से परे एक त्रासदी है। मेरी हार्दिक सहानुभूति शोक संतप्त परिवारों के प्रति है। मैं घायल व्यक्ति के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं "भारत के राष्ट्रपति ने एक ट्वीट किया।

तमिलनाडु के तंजावुर जिले में अप्पर स्वामी मंदिर के वार्षिक रथ जुलूस का हिस्सा बनी एक मंदिर की कार कालीमेडू गांव में एक हाई वोल्टेज ओवरहेड लाइन से टकरा गई। तमिलनाडु में रथ परेड के दौरान आज करंट लगने से हुई मौतों के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा, ''कुल 11 लोगों की मौत की खबर है। तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य सात लोगों की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। 15 लोग घायल हो गए हैं और तंजावुर मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज किया जा रहा है। एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, और मामले की जांच शुरू हो गई है" तिरुचि रेंज के पुलिस महानिरीक्षक वी बालाकृष्णन ने कहा।

इस तबाही के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने तंजावुर हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये और घायल हुए लोगों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की पेशकश की.  इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तंजावुर हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे का वादा किया है.

शादी के बाद पति के प्यार में रंगी नजर आई सायली कांबले

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कहा, 'हेट-इन-इंडिया' और 'मेक-इन-इंडिया' एक साथ नहीं रह सकते

भारत, मालदीव नवीकरणीय ऊर्जा के हस्तांतरण को सुविधाजनक बनाने के लिए समझौता करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -