मिड डे मील में नमक रोटी प्रकरण की जांच करने स्कूल पहुंची PCI की टीम, बच्चों और रसोइया से की पूछताछ
मिड डे मील में नमक रोटी प्रकरण की जांच करने स्कूल पहुंची PCI की टीम, बच्चों और रसोइया से की पूछताछ
Share:

मिर्जापुर: प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीसीआई) की जांच टीम ने शनिवार को जमालपुर विकास खंड के हिनौता ग्रामसभा अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय के मिड डे मील में नमक-रोटी मामले की जांच की। जल्द ही प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष को इस जांच की रिपोर्ट सौंपी जाएगी और जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की दो सदस्यीय टीम मिड डे मील घोटाले की जांच के लिए शिउर गांव पहुंची थी। टीम ने विद्यालय पहुंचकर विभिन्न क्लास के बच्चों से नमक-रोटी खाने के बारे में सवाल किया तो बच्चों ने बताया कि केवल एक दिन नमक-रोटी खाने को मिला था, किन्तु अब अच्छा भोजन खाने को मिलता है। जांच टीम ने बच्चों से शिक्षा, खेलकूद, एमडीएम व अन्य संबंधित सवाल भी पूछे। साथ ही शिक्षक, रसोईयां व ग्रामीणों का भी बयान दर्ज किया। जांच टीम ने रसोईयां रुकमणि व ममता देवी से विद्यालय के दफ्तर में बुलाकर पूछताछ की।

रसोइयां रुकमणि और ममता ने बताया है कि पहले जो भी सामग्री मिलती थी, वही बनाई जाती थी। 22 अगस्त को दाल या सब्जी नहीं मिलने की वजह से बच्चों को नमक-रोटी खाने को दी गई थी। उन्होंने जांच टीम को यह भी बताया कि पूर्व में एक हफ्ते में केवल एक लीटर दूध बच्चों के लिए लिया जाता था, किन्तु अब नौ से दस लीटर दूध बच्चों के बीच वितरित किया जा रहा है।

इस राज्य के लोग देशभर में चुकाते हैं पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक टैक्स

मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए सरकार को सुझाए ये कदम

केंद्रीय मंत्री पासवान ने वाणिज्य मंत्रालय से की यह अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -