प्रेस क्लब अध्यक्ष खारीवाल पुलिस हिरासत में
प्रेस क्लब अध्यक्ष खारीवाल पुलिस हिरासत में
Share:

इंदौर : सदर बाजार पुलिस और इंदौर पुलिस की अपराध शाखा ने इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल को पकड़ लिया है। दरअसल खारीवाल पर आरोप है कि उन्होंने शूटर शहजाद लाला की हत्या करने के आरोप में सुर्खियों में आए भूमाफिया छब्बू से 12 लाख रूपए लिए थे। ये रूपए उन्होंने डीआईजी और अन्य पुलिस अधिकारियों के नाम से लिए थे। पुलिस द्वारा इस मामले में जांच की गई थी और जांच के दौरान उनसे करीब 7 लाख रूपए की राशि बरामद की गई थी। इस मामले में इमरान उर्फ बाबा और अन्य आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के इस मामले में छब्बू उर्फ साबिर की पत्नी मुमताज बानो ने शिकायत की थी। जिसके बाद खारीवाल पर धारा 420 और 213 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस ने खारीवाल को सूचना के आधार पर पकड़ा। पुलिस को जानकारी मिली कि खारीवाल मुमताज से मिलने के लिए रात्रि 12 बजे कनाडिया रोड़ जा रहा है। ऐसे में पुलिस ने उसकी लोकेशन के आधार पर उसे पकड़ लिया। उसकी कार नंबर एमपी 09 सीएल 0221 के ही साथ खारीवाल को पुलिस ने घेर लिया।

जब पुलिस ने उसकी कार की जांच की तो उसमें से 2 लाख रूपए बरामद किए गए। पुलिस ने इस मामले में उससे पूछताछ की। जिसके बाद उसे कोर्ट में प्रस्तुत किया गया। न्यायालय में पेशी के दौरान पत्रकार और उसके संबंधी बड़े पैमाने पर मौजूद थे। मजिस्ट्रेट राकेश सनोठिया से 26 मार्च तक रिमांड की मांग भी की गई। खारीवाल के वकील अविनाश सिरपुरकर ने इस मामले में कहा कि उनके मुवक्कील पर झूठा प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस द्वारा 6 मार्च को छब्बू को पकड़ लिया था। खजराना निवासी इमरान उर्फ बाबा के माध्यम से पत्नी खारीवाल से मिली थी। दरअसल खारीवाल ने कहा था कि उसने पुलिस अधिकारियों से 40 लाख रूपए में मामला तय कर छब्बू को बचाने की बात हुई है। यह डील 25 लाख रूपए में फाईनल हुई थी। इस हेतु 12 लाख रूपए की किस्तों में भुगतान की बात भी हुई थी।

इसके बाद मुमताज ने रूपयों को वापस देने की मांग की और फिर खारीवाल ने 5 लाख रूपए लौटा दिए। पुलिस अधिकारी खारीवाल को रंगेहाथों पकड़ना चाहते थे। इसके लिए उसने मुमताज को काॅल किया और कनाडि़या रोड़ पहुंचने की बात भी कही। खारीवाल से मुमताज की भेंट इमरान उर्फ बाबा के माध्यम से हुई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -