Share:
विशाखापत्तनम में 21 फरवरी को भारतीय नौसेना के बेड़े की समीक्षा करेंगे राष्ट्रपति
विशाखापत्तनम में 21 फरवरी को भारतीय नौसेना के बेड़े की समीक्षा करेंगे राष्ट्रपति

 

दिल्ली: भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 21 फरवरी को विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना के राष्ट्रपति के बेड़े की समीक्षा में भाग लेंगे।

राष्ट्रपति की फ्लीट रिव्यू में 60 से अधिक जहाजों, पनडुब्बियों और विमानों के भाग लेने की उम्मीद है। भारतीय नौसेना के युद्धपोतों, पनडुब्बियों, सहायक जहाजों और अन्य समुद्री संगठनों जैसे कि कोस्ट गार्ड, शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओशन टेक्नोलॉजी (एनआईओटी) से संपत्ति सहित सभी भाग लेने वाली इकाइयां चार के गठन में लंगर डालेगी। इस औपचारिक कार्यक्रम के हिस्से के रूप में सटीक कॉलम।

उसके बाद, जैसे-जैसे यॉट आगे बढ़ेगा, प्रत्येक जहाज सर्वोच्च कमांडर को सलामी देगा, और भारतीय नौसेना के विमान अपनी सलामी देने के लिए फॉर्मेशन के ऊपर से गुजरेंगे।

भारतीय नौसेना ने घोषणा की कि, 2022 में स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में, PFR 22 के लिए सभी मित्र देशों के निवासी रक्षा संलग्नकों को आमंत्रित किया गया है।

आमतौर पर राष्ट्रपति अपने कार्यकाल के दौरान एक बार फ्लीट रिव्यू करते हैं। भारतीय नौसेना ने स्वतंत्रता के बाद से कुल 11 राष्ट्रपति बेड़े की समीक्षा (पीएफआर) की है, जिनमें से दो अंतरराष्ट्रीय बेड़े समीक्षा (आईएफआर; 2001 और 2016) थे। फ्लीट रिव्यू संप्रभु और राज्य के प्रति वफादारी और निष्ठा प्रदर्शित करने के लिए एक निर्दिष्ट स्थान पर जहाजों की एक औपचारिक सभा है।

TATA के हाथों में आते ही बदल गई Air India, अब लेट या रद्द नहीं होंगी फ्लाइट्स.., मिलेगी ये सुविधा

भाजपा ने सीएम हेमंत सोरेन पर लगाया गंभीर आरोप, की 'मुख्यमंत्री पद' से हटाने की मांग

ये 5 जगह भारत में हैं सबसे सस्ती, आज ही कर लें घूमने की प्लानिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -