राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पेश की मिसाल, आर्मी हॉस्पिटल में दिया 20 लाख रूपए का दान
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पेश की मिसाल, आर्मी हॉस्पिटल में दिया 20 लाख रूपए का दान
Share:

नई दिल्ली: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के समक्ष एक ऐसी मिसाल पेश की है जो अमूमन कम ही देखने को मिलती है। राष्ट्रपति कोविंद ने अपने और राष्ट्रपति भवन के अन्य खर्चों में कटौती करके जो पैसे बचाए, उन्हें सैन्य अस्पताल में दान कर दिया है।  ताकि कोरोना महामारी से जंग में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सहायता मिल सके.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर दिल्ली स्थित आर्मी रिसर्च एन्ड रेफ़रल हॉस्पिटल को 20 लाख रुपए का चेक दिया। राष्ट्रपति ने अस्पताल में कोरोना महामारी से लड़ रहे योद्धाओं की सहायता के लिए मेडिकल उपकरण की ख़रीद के वास्ते ये दान दिया है। रामनाथ कोविंद ने कोरोना महामारी शुरू होने के बाद 14 मई को अपने खर्चे और राष्ट्रपति भवन के खर्चे में 20 फीसदी तक की कटौती करने की घोषणा की थी।

यही नहीं राष्ट्रपति के लिए लिमोजिन कार खरीदने की योजना को भी निरस्त कर दिया गया था। इसके साथ ही कोविंद ने समारोहों में खाने और मेहमानों पर खर्चे और साज सज्जा में भी कटौती करने की घोषणा की गई थी और अपनी सैलरी पीएम केयर्स फंड में दान करने और अगले एक वर्ष तक प्रति माह अपने वेतन में से 30 फीसदी की कटौती का भी निर्णय लिया था।

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -