संसद में राष्ट्रपति ने कहा- जल्द आएँगे राफेल विमान, तो राहुल गाँधी ने दिया ये बयान
संसद में राष्ट्रपति ने कहा- जल्द आएँगे राफेल विमान, तो राहुल गाँधी ने दिया ये बयान
Share:

नई दिल्‍ली: संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि जल्द ही देश को पहला राफेल विमान और अपाचे हेलीकॉप्‍टर मिलने वाला है. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अपने अभिभाषण में राफेल विमान के उल्लेख को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

राहुल गांधी ने कहा है कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर वे अपने पुराने स्टैंड पर ही कायम हैं. राफेल लड़ाकू विमान सौदे में चोरी होने के स्टैंड पर कायम रहने वाला यह बयान, राहुल गाँधी ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद दिया है. गौरतलब है कि संसद के दोनों सदनों की संयुक्‍त बैठक को संबोधित करते हुए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा 'मेक इन इंडिया' के तहत आधुनिक अस्त्र-शस्त्र बनाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है. आधुनिक राइफल से लेकर तोप, टैंक और लड़ाकू जहाज तक भारत में निर्मित करने की नीति को सफलता के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में बन रहे रक्षा गलियारा इस मिशन को और मजबूती देंगे. अपनी सुरक्षा जरूरतों को पूरा करते हुए रक्षा उपकरणों के निर्यात को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में कहा है कि सैनिकों और शहीदों का आदर करने से सैनिकों में आत्म-गौरव और उत्साह बढ़ता है तथा हमारी सैन्य क्षमता सशक्त होती है. इसीलिए सैनिकों और उनके परिवार-जनों का ध्यान रखने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

इमरान खान ने पीएम मोदी को भेजा बधाई सन्देश, मिला ये जवाब

बिहार के बैंकों के लिए बनाए गए नए लक्ष्य, सुशिल मोदी ने जारी किए आदेश

जन्मदिन पर नाराजगी भूल बड़े नेताओं से मिले राहुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -